तो क्या स्कूल में भी सुरक्षित नहीं है आपके बच्चे?

698
तो क्या स्कूल में भी सुरक्षित नहीं है आपके बच्चे?
तो क्या स्कूल में भी सुरक्षित नहीं है आपके बच्चे?

शुक्रवार को गुरूग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के बच्चे की हत्या हुई, जिसके बाद गुरूग्राम में हड़कंप मच गया। मासूम की हत्या से एक बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि क्या स्कूल में भी नहीं आपके बच्चे महफूज? स्कूल एक ऐसी जगह होती है, जहाँ से बच्चे अपने कैरिअर की शुरूआत करते है, ऐसे में इस तरह का मामला वाकई स्कूल में बच्चों की सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल खड़ा था। आइये इस खबर पर एक नजर डालते है…

आपको बता दें कि शुक्रवार को गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल के 7 साल के स्टूडेंट प्रद्युम्न ठाकुर की गला रेतकर हत्या कर दी गई, आरोपी बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही आपको यह भी बता दें कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा, आरोपी ने हत्या करने की बात कबूल ली है।


क्या है पूरा मामला…

शुक्रवार को गुरूग्राम के मशहूर स्कूल में एक बच्चे का शव स्कूल के टॉयलेट मिला। आपको यह भी बता दें कि बच्चे की हत्या गला रोंध कर की गई है। इस मामलें में आरोपी कंडेक्टर ने अपना जुर्म कबूला, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दें कि बच्चे की हत्या के बाद गुरूग्राम में हड़कंप मच गया। स्कूल के भार भारी संख्यां में अभिभावक एकत्रित होने लगे, मामला हिंसा का रूख ने ले इसके लिए पुलिस ने पूरी तैयारी की है।

पढ़ियें, आरोपी का कबूलनामा…

बच्चे की हत्या के बाद मचे बवाल के बाद आरोपी ने अपना अपराध कुबूल करते हुए बताया कि वह चाकू साफ करने के लिए टॉयलेट गया था, जहँ उसने बच्चे को देखा तो उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश करने लगा। जब बच्चा डरकर चिल्लाने लगा तो उसने चाकू से उसका गला रेत दिया और उसे वहीं छोड़कर वहां से भाग गया। साथ ही आरोपी कंडक्टर ने यह भी कहा कि मैं चाकू साफ करने टॉयलेट गया था,बच्चे को देखा तो बुद्धि भ्रष्ट हो गई. मुझे अफसोस है, मैं हर सजा के लिए तैयार हूं। आरोपी के बयान पर गौर किया जाएगा तो दुष्कर्म करने के मनसूबे की वजह से बच्चे की हत्या की गई है।

मामलें पर बड़ा सवाल….

आपको बता दें कि स्कूल परिसर में बच्चे की हत्या के बाद स्कूल प्रबंधन सवालों के घेरे में आ गया है। स्कूल प्रबंधन पर सुरक्षा से लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे है। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के पैरेंट्स बुहत घबरा गये है।
सवाल-1.. क्या आपके बच्चे स्कूल में भी नहीं है सुरक्षित?
सवाल-2…स्कूल के सीसीटीवी क्यों खराब थे?
सवाल-3… स्कूल में इतनी बड़ी लापरवाही कैसे हुई कि कोई चाकू लेकर घुस गया?