Ara में Delhi Police की दस्तक, दो लोगों से पूछताछ, Explosives Act से मामला जुड़े होने का शक

12
Ara में Delhi Police की दस्तक, दो लोगों से पूछताछ, Explosives Act से मामला जुड़े होने का शक

Ara में Delhi Police की दस्तक, दो लोगों से पूछताछ, Explosives Act से मामला जुड़े होने का शक


आरा में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने कई जगहों पर छापेमारी की। छापेमारी को लेकर काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही। दो लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की। वहीं, इस मामले में आरा पुलिस ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। कहा गया कि मामला दिल्ली पुलिस से जुड़ा हुआ है। इस के संदर्भ में वही लोग विशेष जानकारी दे सकते हैं।

 

आरा: दिल्ली पुलिस की स्‍पेशल सेल की टीम ने आरा शहर में दस्तक दी। स्थानीय नगर थाना पुलिस के सहयोग से जगह-जगह छापेमारी कर दो संदिग्धों को धर दबोचा। करीब चार-पांच घंटे तक गहन पूछताछ की गई। मामला गैर कानूनी गतिविधियों, आर्म्स एक्ट और विस्फोटक अधिनियम से जुड़ा था। इसके अलावा सूचना लीक किए जाने से जुड़ा बताया जा रहा है। इसे लेकर काफी खलबली मची रही।

दिल्ली पुलिस ने की दो लोगों के पूछताछ

दिल्ली पुलिस की टीम ने दोनों को दोबारा पूछताछ के लिए आने को भी कहा है। मामले को लेकर काफी देर तक मोहल्ले में अफरा-तफरी मची रही। लोग इधर-उधर भागते नजर आए। स्थानीय पुलिस के अनुसार दिल्ली पुलिस के शीर्ष अफसरों ने इसे लेकर भोजपुर पुलिस से संपर्क साधा था। दिल्ली के लोधी कॉलोनी से स्पेशल सेल की टीम रविवार को दारोगा राहुल सागर के नेतृत्व में यहां पहुंची थी। इसके बाद टाउन थाने पुलिस के सहयोग से दूधकटोरा और अबरपुल इलाके में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोग माजरा समझ पाते तब तक पुलिस टीम ने दो लोगों को वहां से लेकर अपने साथ नगर थाने चली आई।

पूछताछ के बाद पीआर बॉन्ड पर छोड़ा गया

संदेह के आधार पर अबरपुल से मोहम्मद नेहाल और दूधकटोरा से इशाद खां के बेटे को उठाकर थाने लाया गया। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने आर्म्स, विस्फोटक अधिनियम एवं सूचना लीक किए जाने से कई बिंदुओं पर गहराई से पूछताछ की। ये मामला हाल-फिलहाल का बताया जा रहा है। पूरे मामले की जांच दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम कर रही है। मामला यूएपीए एक्ट के तहत गैरकानूनी गतिविधियां से जुड़ा माना जा रहा है। थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि दिल्ली पुलिस संदेह के आधार पर आरा आई है। यहां के दो लोगों से पूछताछ की है, जिन्हें पूछताछ के बाद तत्काल पीआर पर छोड़ दिया गया है।

इलाज के दौरान संदिग्ध हालात में युवती की मौत

वहीं, दूसरी घटना में नवादा थाना क्षेत्र के मौलाबाग स्थित निजी क्लिनिक में इलाज कराने आई एक युवती की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। परिजनों ने निजी क्लीनिक के डॉक्टर और कर्मचारियों पर गलत तरीके से इलाज करने के कारण मौत होने की बात कही है। मृतका उदवंतनगर थाना क्षेत्र के गजराजगंज निवासी कृष्णा प्रसाद की 25 वर्षीया पुत्री सुधा कुमारी है। मृतका के पिता ने बताया कि उसकी तबीयत काफी खराब थी और उसे कमजोरी भी बहुत था। जिसके कारण उसे उन लोगों ने मौला बाग के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। शनिवार की दोपहर से लेकर पूरी रात पानी चढ़ाया गया और रविवार की सुबह उसे खून भी चढ़ाया गया। तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर आरा सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद परिजनों ने सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में जमकर हंगामा मचाया।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News