अगर आप भी बनना चाहते है शिक्षक, तो ऐसे करें अप्लाई

0

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के डिपार्टमेंट ऑफ स्कूल एजुकेशन ने टीचर के पद पर नौकरी निकाली है. 7729 शिक्षकों के पद के लिए आप ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते है. इसके लिए जो भी उम्मीदवार अप्लाई करना चाहता है वह आधिकारिक वेबसाइट cse.ap.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकता है.

कहां कितनी वैकेंसी

इस भर्ती के तहत आंध्र प्रदेश में कुल 7729 पदों क लिए भर्ती की जानी है. इनमें से 4,341 पद सरकारी जिला परिषद और मंडल परिषद स्कूलों में है. वहीं एक हजार म्युनिसिपल स्कूल और 909 मॉडल स्कूलों के लिए है. जबकि 800 पद ट्राइबल वेलफेयर स्कूल और 175 वैकेंसी आंध्र प्रदेश रेसिडेंशियल एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस में खाली है.

कब होगा इन पदों पर एग्जाम

प्रत्याशी को 19 से 24 नवंबर के बीच एग्जाम सेंटर अलॉट किए जाएंगे. इसकी परीक्षा 6 दिसंबर से 2 जनवरी तक होगी और परीक्षा ऑनलाइन तरीके से होगी और इसको 2 सेशन सुबह और दोपहर की स्लॉट में रखा जाएगा.

कितना मिलेगा समय

बता दें कि जो उम्मीदवार स्कूल असिस्टेंट, लैंग्वेज पंडित, टीचर ग्रेजुएट टीचर और फिजिकल एजुकेशन टीचर का पेपर देने वाला है उसको सिर्फ 2.5 घंटे मिलेंगे. इसके अतिरिक्त जो म्यूजिक, ड्राइंग, ग्रेजुएट टीचर्स, प्रिंसिपल्स और सेकेंडरी ग्रेड टीचर्स पोस्ट के लिए अवेदना करता है तो उसे 30 मिनट ज्यादा समय दिया जाएगा.

कब जारी होगी ऑनलाइन मॉक टेस्ट 

इसके लिए प्रत्याशी 17 नवंबर से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन मॉक टेस्ट दे सस्ता है.

यह भी पढ़ें: BOI ने काउंसलर्स, ऑफिस असिस्टेंट और अन्य पदों की वेकेंसी निकाली, 05 नवंबर से पहले करें आवेदन

कहां करें अप्लाई

इन पदों के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा. आप ऑफिशियल वेबसाइट cse.ap.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है, ये रहा ऑनलाइन अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक https://apdsc.apcfss.in/