हांगकांग के कप्तान ने इंडियन टीम से क्रिकेट खेलने के लिए छोड़ी कप्तानी

0
क्रिकेटर अंशुमान रथ
क्रिकेटर अंशुमान रथ

भारतीय मूल के क्रिकेटर अंशुमान रथ ने हांगकांग की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ दी है। रथ ने भारतीय प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेलने के लिए हांगकांग में टीम में चयन के लिए खुद को अनुपलब्ध बना लिया। रथ एक दिन भारतीय टीम से खेलना चाहते है।

अंशुमान रथ ने कहा, “मैं क्रिकेट हॉन्गकॉन्ग को उन सभी चीजों के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं जो उन्होंने मेरे लिए वर्षों से किया हैं। 12 साल की उम्र से हांगकांग के साथ यह सफर शानदार रहा। लेकिन मेरा मानना है कि यह आगे बढ़ने का समय है। मैं खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को शुभकामनाएं देता हूं और मैं उनके भविष्य के लिए शुभकामना देता हूँ।”

अंशुमान रथ

भारतीय पासपोर्ट रखने वाले अंशुमान रथ अनकैप्ड ’खिलाड़ी के रूप में भी आईपीएल 2020 के लिए नीलामी में खुद को पेश करेंगे। 15 वनडे मैचों में रथ का औसत 51.75 है और अपनी 9 प्रथम श्रेणी पारियों में उन्होंने 65 से अधिक की औसत से 391 रन बनाए हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह अंततः भारत के लिए खेलना चाहते हैं? इस सवाल पर रथ ने कहा, “यह मेंरा सपना है मै इंडिया के लिए जरूर खेलना चाहूंगा।”

रथ ने जिक्र किया कि वह इंग्लिश काउंटी में मिडलसेक्स द्वारा अनुबंध की पेशकश की गई थी, लेकिन वह वीजा प्राप्त नहीं कर सका क्योंकि यह केवल उन खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध था जो आईसीसी के पूर्ण सदस्य देशों के खिलाड़ियों से संबंधित थे।

यह भी पढ़ें: रवि शास्त्री की नयी सैलरी का हुआ खुलासा, मिलेंगे इतने करोड़

रथ ने कहा, “मुझे अपने जन्मस्थान का प्रतिनिधित्व करने पर भी गर्व होगा, लेकिन मुझे खुद के साथ उन अवसरों के बारे में पूरी तरह से ईमानदार रहना होगा जो मेरे लिए हैं।

अंशुमान रथ के इस कदम के बारे में बात करते हुए क्रिकेट हॉन्ग कॉन्ग के प्रबंधक ने कहा, “क्रिकेट हॉन्गकॉन्ग अंशुमन को उसके कई वर्षों के उत्कृष्ट योगदान के लिए हॉन्गकॉन्ग का प्रतिनिधित्व करने के लिए धन्यवाद देना चाहता है और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उसे शुभकामनाएं देता है।”