था डॉक्टर, लेकिन अदालत में कर बैठा ये गलती, मिली ये सजा, आप भी मत करना वरना…

0
Doctor
Doctor

भारतीय न्यायिक व्यवस्था के मुताबिक देश की अदालतों में मुकदमों की सुनवाई सख्त नियमों के साथ की जाती है। मगर एक पेशेवर डॉक्टर को इसका इल्म नहीं रहा और प्रशासन ने उसका भारी जुर्माना किया।

बता दें कि बॉम्बे हाईकोर्ट की औरंगाबाद बेंच में सुनवाई के दौरान नासमझी हरकत करने पर एक डॉक्टर को न सिर्फ अपना मोबाइल फोन गंवाना पड़ा बल्कि उस पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगा। अदालत ने बताया कि आरोपी डॉक्टर चोरी से अदालत की कार्रवाई का वीडियो रिकॉर्ड कर रहा है।

इस हरकत की सूचना जब मौके पर मौजूद जज को लगी तो इस कोर्ट की अवमानना करार दिया गया क्योंकि आरोपी डॉक्टर ने इस बारे में अदालत से न तो परमीशन ली और न ही किसी को अपने कृत्य के बारे में सूचित किया। बता दें कि एक जज वाली बेंच 11 सितंबर को सरपंच के पद के लिए एक महिला को अयोग्य करार देने संबंधी मामले की सुनवाई कर रही थी।

बता दें कि डॉ विक्रम श्रीधरराव देशमुख, अयोग्य करार दी गई महिला के पति के दोस्त थे कार्रवाई के दौरान मौके पर मौजूद थे। कार्रवाई के दौरान वह अपने फोन पर इस कार्रवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग करने लगे तो वहां मौजूद स्टाफ ने पकड़ा और डॉक्टर को रोका।

इससे जज का पारा चढ़ गया। न्यायाधीश ने डॉक्टर से कहा कि यह अदालत की अवमानना है। वह एक हफ्ते के भीतर एक लाख रुपए जमा कराए या सात दिन के लिए जेल भुगतने के लिए तैयार रहे। अदालत में बड़ी विनती मिन्नते करने के बाद मामला 50000 रुपए में निपटा। अदालत ने 50 हजार रुपए जमा कराने के लिए डॉक्टर को 25 सितंबर तक का समय दिया है।

ये भी पढ़ें : बेबस पति ने कहा, ‘एसपी साहब’ रातभर मेरी पत्नी के साथ करते हैं ये काम