Amritpal Singh News: भगोड़े अमृतपाल सिंह के संदिग्ध बॉडीगार्ड के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में केस,बंदूक का लाइसेंस रद्द

17
Amritpal Singh News: भगोड़े अमृतपाल सिंह के संदिग्ध बॉडीगार्ड के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में केस,बंदूक का लाइसेंस रद्द

Amritpal Singh News: भगोड़े अमृतपाल सिंह के संदिग्ध बॉडीगार्ड के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में केस,बंदूक का लाइसेंस रद्द

किश्तवाड़/जम्मू: जम्मू कश्मीर पुलिस ने फरार अलगाववादी अमृतपाल सिंह के संदिग्ध बॉडीगार्ड वरिंदर सिंह के खिलाफ आर्म्‍स एक्‍ट के तहत एक मामला दर्ज किया। यह मामला किश्तवाड़ जिले में वरिंदर सिंह को हथियार लाइसेंस जारी किए जाने से संबंधित है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जिला प्रशासन ने वरिंदर सिंह का लाइसेंस भी रद्द कर दिया और कहा कि वह इस बात की जांच करेगा कि 2015 में सेवा से हटाए गए भूतपूर्व सैनिक को कैसे 2014 में लाइसेंस मिल गया और फिर जम्मू कश्मीर के अलग-अलग जिलों में वह लाइसेंस की समयसीमा में विस्तार कराता रहा।

पुलिस ने कहा कि वरिंदर सिंह जिसे फौजी के नाम से भी जाना जाता था, अलगाववादी अमृतपाल सिंह की सुरक्षा में शामिल प्राइवेट सुरक्षाकर्मियों में शामिल था। अमृतपाल अभी फरार है। हाल में जारी एक वीडियो में ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह का अंगरक्षक वरिंदर सिंह हवा में गोली चलाता नजर आ रहा है। वीडियो सामने आने के बाद पंजाब पुलिस ने पिछले सप्ताह उसे गिरफ्तार किया और उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया और वह सुदूर असम की एक जेल में बंद है।

Amritpal Singh News: RPF का अमृतसर में फ्लैग मार्च, होशियारपुर में ड्रोन तैनात, अमृतपाल की तलाश में पंजाब पुल‍िस का ऐक्‍शन
वरिंदर को लाइसेंस कैसे मिल गया, होगी जांच

किश्तवाड़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) खलील पोसवाल ने गुरुवार को बताया कि इस बात की भी जांच किए जाने की आवश्यकता है कि वरिंदर को लाइसेंस कैसे मिल गया। एसएसपी ने कहा क‍ि इसके बाद हमने आर्म्‍स एक्‍ट की अलग-अलग धाराओं और भारतीय दंड संहिता के संबंधित न‍ियमों के तहत किश्तवाड़ पुलिस थाना में एफआईआर दर्ज की। उन्होंने कहा कि पुलिस ने पंजाब पुलिस को इस मामले की जानकारी दे दी है और उनसे दस्तावेज मांगे हैं। उन्होंने कहा कि बंदूक का लाइसेंस उसे 2014 में किश्तवाड़ के डिप्टी मजिस्ट्रेट (डीएम) कार्यालय से जारी किया गया था।

Navbharat Times -Amritpal Singh Live: मैं भगोड़ा नहीं, सरकार से डरता नहीं… ऑड‍ियो के बाद खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल स‍िंह का नया वीड‍ियो आया सामने
डीसी किश्तवाड़ ने हथियार का लाइसेंस रद्द क‍िया
एसएसपी खलील पोसवाल ने कहा क‍ि हम उस व्यक्ति से पूछताछ की मांग करेंगे। उसे (वरिंदर सिंह को) जांच करने के लिए और यह पता लगाने के लिए यहां लाया जाएगा कि उसे यहां से लाइसेंस कैसे मिला। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस की अपराध जांच विभाग (सीआईडी) शाखा ने हाल में किश्तवाड़ के डीएम को पत्र लिखा था कि उसके बंदूक लाइसेंस का दुरुपयोग किया गया है। एसएसपी ने कहा क‍ि मामले में कार्रवाई की गई और डीसी किश्तवाड़ ने हथियार का लाइसेंस रद्द कर दिया।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News