Amritpal Singh News: पटियाला में भी रहा भगोड़ा अमृतपाल सिंह, जैकेट और चश्मा पहने नजर आ रहा है खालिस्तान समर्थक

11
Amritpal Singh News: पटियाला में भी रहा भगोड़ा अमृतपाल सिंह, जैकेट और चश्मा पहने नजर आ रहा है खालिस्तान समर्थक

Amritpal Singh News: पटियाला में भी रहा भगोड़ा अमृतपाल सिंह, जैकेट और चश्मा पहने नजर आ रहा है खालिस्तान समर्थक

Amritpal Singh Latest News: खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे संगठन का प्रमुख अमृतपाल सिंह फरार होने के दौरान पट‍ियाला में भी रुका था। पट‍ियाला में उसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। पटि‍याला से वह हर‍ियाणा के कुरुक्षेत्र जि‍ले के शाहाबाद पहुंचा था।

 

हाइलाइट्स

  • पटियाला में अमृतपाल का CCTV फुटेज 19 मार्च का है
  • पंजाब के बाद ही हरियाणा पहुंचा था खालिस्तान समर्थक
  • वारिस पंजाब दे संगठन का प्रमुख पुल‍िस की पकड़ से बाहर
चंडीगढ़: भगोड़े अलगाववादी अमृतपाल सिंह का एक और CCTV फुटेज सामने आया है, जो पटियाला का बताया जा रहा है। इसमें अमृतपाल जैकेट और चश्मा पहने नजर आ रहा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यह CCTV फुटेज 19 मार्च का है और अमृतपाल के पंजाब से हरियाणा आने के पहले का है। यहीं से स्कूटी लेकर वह कुरुक्षेत्र के शाहाबाद पहुंचा था। इसी के एक दिन बाद पंजाब पुलिस ने इस कट्टरपंथी उपदेशक के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू की थी।

हरियाणा में प्रवेश से पहले अमृतपाल सिंह 18 मार्च की रात को करीब 50 मिनट तक लुधियाना की सड़कों पर भी घूमता रहा। सीसीटीवी फुटेज की जांच में उसे इधर-उधर जाते देखा जा सकता है। पुलिस ने उन दो ऑटो चालकों से भी पूछताछ की है, जिसके ऑटो में बैठकर अमृतपाल शेरपुर तक पहुंचा था। पुलिस कमिश्नर मंदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि ऑटो चालकों ने अमृतपाल और उसके सहयोगी पपलप्रीत को सवारी के तौर पर बैठाया था। वह अमृतपाल को नहीं पहचान सके। पूछताछ के बाद दोनों ऑटो चालकों को भेज दिया गया है। इससे पहले कई सीसीटीवी सामने आए हैं, जिनमें अमृतपाल को गुरुद्वारे में कपड़े बदलने के बाद बाइक से जाते देखा गया। इसके बाद वह ठेले से भी जाता दिखा। बताते हैं, पंजाब से बस के जरिए वह हरियाणा में दाखिल हुआ था। एक सीसीटीवी में उसे हरियाणा के कुरुक्षेत्र में छाता लगाकर जाते देखा गया।

हरियाणा के मंत्री विज का दावा, सूचना देने के डेढ़ दिन बाद पहुंची पंजाब पुलिस
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दावा किया है कि हमारी पुलिस ने अमृतपाल के बारे में पंजाब पुलिस को तुरंत सूचना दे दी थी, लेकिन पंजाब पुलिस ने शाहाबाद पहुंचने में डेढ़ दिन लगा दिए। पंजाब पुलिस अमृतपाल को जालंधर वाली साइड में तलाश कर रही थी और अमृतपाल शाहाबाद में रोटी खा रहा था। मोस्ट वांटेड के मामले में भी पंजाब सरकार की सुस्ती स्पष्ट नजर आ रही हैं। हरियाणा पुलिस अमृतपाल सिंह का डेफिनेट लिंक बता रही थी और पंजाब पुलिस समय रहते नहीं आ रही थी। इससे पंजाब सरकार के राजनीतिक ड्रामे का पता चलता है।

Navbharat Times -

दिल्ली में साधु के भेष में दिखा अलगाववादी?
पंजाब पुलिस की कार्रवाई शुरू होने के हफ्तेभर बाद भी भगोड़े अमृतपाल हाथ नहीं आया है। बस उसके सीसीटीवी फुटेज ही मिल रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि पंजाब पुलिस की कुछ टीमें शनिवार सुबह दिल्ली पहुंचीं। उन्हें ISBT कश्मीरी गेट में कुछ CCTV फुटेज लगे हैं। इनमें अमृतपाल साधु के भेष में नजर आया है। पुलिस को इनपुट मिला था कि लुधियाना से जिस प्राइवेट बस से अमृतपाल और उसका साथी पप्पलप्रीत निकले थे, वह बस ISBT दिल्ली जा रही थी। सूत्रों के मुताबिक बस के ड्राइवर ने पूछताछ में बताया कि बस में जितने लोग सवार हुए थे, उसमें से कोई रास्ते में नहीं उतरा। यानी अमृतपाल अगर इस बस में था तो वह ISBT पर ही उतरा।

शाह को धमकी देने वाले ‘खालिस्तानी’ अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने थाने पर किया कब्जा


नेपाल बॉर्डर से लगे यूपी के इलाकों में छिपने के भी आसा

उसके उत्तराखंड और यूपी में नेपाल सीमा से लगे इलाकों में भी छिपने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता है। हरियाणा के कुरुक्षेत्र से उसके देहरादून फरार होने का इनपुट भी आया है। संभावना है कि देहरादून से वह हरिद्वार और रामनगर के रास्ते किच्छा और बरेली होते हुए पूरनपुर के रूट से यूपी के लखीमपुर जा सकता है। यहां से नेपाल जाना उसके लिए आसान है। उसके नेपाल बॉर्डर से लगे यूपी के इलाकों में छिपने के भी आसार हैं। बहराइच के रुपईडीहा के पास नेपाल सीमा पर अमृतपाल के पोस्टर चस्पा किए गए हैं। यहां बॉर्डर की चौकसी एसएसबी के पास है। एसएसबी के साथ ही नेपाल बॉर्डर की सभी एजेंसियों को अलर्ट किया गया है। बॉर्डर पर तैनात सुरक्षाकर्मियों के मोबाइल पर उसकी दाढ़ी और बिना दाढ़ी सहित कई तरह की फोटो भेजी गई हैं। जिससे वह हुलिया बदलकर नेपाल बॉर्डर पार न कर सके।

Navbharat Times -

इंदौर में पकड़ा गया अमृतपाल का साथी
अमृतपाल के साथी सुक्खा को एमपी के इंदौर से पकड़ा गया है। सूत्रों ने बताया कि अमृतपाल जब हरियाणा में कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में महिला बलजीत कौर के घर रुका तो उसने सुक्खा से लंबी बातचीत की थी। बलजीत कौर से पूछताछ के बाद पुलिस ने सुक्खा को पकड़ा है। शुरुआती जांच में पता चला है कि सुक्खा अमृतसर का ही रहने वाला है और पिछले कुछ समय से इंदौर में शिफ्ट हुआ था।

पपलप्रीत से जुड़े दंपती को जम्मू से धरा

अलगाववादी नेता अमृतपाल के सहयोगी पपलप्रीत सिंह से जुड़ाव के आरोप में पुलिस ने जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर से शनिवार को एक दंपती को हिरासत में लिया। इनकी पहचान अमरीक सिंह और पत्नी सरबजीत कौर के रूप में हुई है। पंजाब पुलिस के इनपुट पर यह कार्रवाई की गई है। सरबजीत और अमरीक पपलप्रीत के बहन और जीजा हैं। पपलप्रीत के कुछ रिश्तेदारों को भी पुलिस ने हिरासत में लेकर सरेंडर का दबाव बनाना शुरू किया है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News