Amritpal Singh LIVE: सरेंडर की चर्चा के बीच अमृतपाल ने जारी किया वीडियो- मेरा कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता

40
Amritpal Singh LIVE: सरेंडर की चर्चा के बीच अमृतपाल ने जारी किया वीडियो- मेरा कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता

Amritpal Singh LIVE: सरेंडर की चर्चा के बीच अमृतपाल ने जारी किया वीडियो- मेरा कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता

चंडीगढ़: पिछले 12 दिन से फरार खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह किसी भी वक्त सरेंडर कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक, अमृतपाल सिंह के दमदमा साहिब में सरेंडर करने की अटकलें तेज हैं। इस खबर के बाद से ही पंजाब पुलिस अलर्ट हो गई है और स्वर्ण मंदिर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अकाल तख्त के जत्थेदार भी अमृतपाल के साथ जा सकते हैं। हालांकि अमृतपाल के सरेंडर से पहले तीन शर्तें रखने की भी खबर है। इसके अनुसार, पहली शर्त है कि इसे सरेंडर दिखाया जाए, गिरफ्तारी नहीं। पंजाब की जेल में ही रखा जाए। जेल या कस्टडी में में पिटाई न की जाए।

भगोड़े अमृतपाल सिंह के सरेंडर की अटकलों के बीच उसका नया वीडियो जारी किया है। अमृतपाल सिंह ने अकाल तख्त के जत्थेदार से अपील की है कि वह बैसाखी के मौके पर सर्बद खालसा का आयोजन करें। उसने पंजाब के सभी सिख संगठनों से इसमें शामिल होकर पंजाब को बचाने के मुद्दे पर चर्चा करने को कहा है। अमृतपाल का यह वीडियो फरार होने के दौरान का बताया जा रहा है। जिस अमृतपाल की पिछले 12 दिन से छानबीन चल रही है उसका इस तरह वीडियो जारी करना पंजाब पुलिस और सीएम भगवंत मान को खुली चुनौती है।

उधर, पुलिस ने अमृतपाल के दो सहयोगियों को हिरासत में लिया है। ये दोनों होशियारपुर में अमृतपाल सिंह की गाड़ी के पीछे चल रहे थे। इससे पहले अमृतपाल को होथियारपुर में देखा गया था। होशियारपुर में एक इनोवा कार में अमृतपाल सिंह को देखा गया था। लेकिन जैसे पुलिस ने घेरकर अमृतपाल को पकड़ने की कोशिश की, कार खाली मिली थी।

हमारे पास सरेंडर के इनपुट नहीं- अमृतसर पुलिस कमिश्नर

अमृतसर पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने अमृतपाल सिंह के सरेंडर पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि उन्हें मीडिया के जरिए ही यह अफवाह सुनने को मिली है कि खालिस्तान समर्थक स्वर्ण मंदिर में आकर सरेंडर कर सकता है। उन्होंने कहा, ‘हमारे पास इसकी कोई जानकारी नहीं है। मैं इसकी पुष्टि नहीं कर सकता। हमने तो जनता के लिए सुरक्षा तैनात की है। किसी तरह की डिमांड की कोई खबर नहीं है।’ उन्होंने कहा कि ‘अगर अमृतपाल सरेंडर करना चाहता है तो उस पर कानूनी प्रक्रिया के तहत ही कार्रवाई होगी। किसी भी तरह दुर्व्यवहार या भेदभाव नहीं किया जाएगा।’

अमृतसर में पुलिस ने लगाए पोस्टर

सर्च ऑपरेशन के बीच अमृतसर देहात में पुलिस ने अमृतपाल सिंग के वॉन्टेड पोस्टर जारी कर दिए हैं। वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल की तलाश में पुलिस की ओर से छापेमारी की जा रही है। वहीं अब खबर सामने आई है कि अमृतसर देहात में अमृतपाल सिंह के वॉन्टेड के पोस्टर जारी कर दिए गए हैं। इसमें पुलिस ने अमृतपाल के बारे में कोई जानकारी होने पर 9780003387 नंबर पर जानकारी देने को कहा है।

दिल्ली में बिना पगड़ी के दिखा था अमृतपाल

पूर्वी दिल्ली के रमेश पार्क इलाके में वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह को देखा गया था। उसका एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसमें वह बिना पगड़ी के चश्मा पहने चल रहा है जबकि उसका साथी पप्पलप्रीत उसके पीछे चल रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, अमृतपाल रमेश पार्क इलाके में 21 मार्च को एक महिला के यहां रुका था जो पप्पलप्रीत की जानकार है और दोनों की मुलाकात किसान आंदोलन के दौरान हुई थी। सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक, अमृतपाल सिंह अकाल तख्त में सरेंडर करना चाहता था लेकिन पंजाब पुलिस ने होथियारपुर में उसे घेर लिया था फिर अमृतपाल गाड़ी छोड़ कर भाग गया था।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News