Amritpal Singh: फरीदाबाद तक पहुंची वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह मामले की जांच, शहर में न‍िकाला फ्लैग मार्च

23
Amritpal Singh: फरीदाबाद तक पहुंची वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह मामले की जांच, शहर में न‍िकाला फ्लैग मार्च

Amritpal Singh: फरीदाबाद तक पहुंची वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह मामले की जांच, शहर में न‍िकाला फ्लैग मार्च

फरीदाबाद: कट्टरपंथी उपदेशक और ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह और उसके समर्थकों के खिलाफ पुलिस की जांच गुड़गांव के बाद फरीदाबाद तक पहुंच गई है। फरीदाबाद में पुलिस अलर्ट हो गई है। सोमवार को वाहनों पर पुलिस की नज़र रही। फ्लैग मार्च भी निकाला गया। बॉर्डर पर जांच बढ़ा दी गई है। गुड़गांव ज़िले में अमृतपाल सिंह का समर्थक गिरफ्तार होने के बाद यहां भी उनके साथियों को लेकर सुगबुगाहट बढ़ गई। ऐसे में बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस ने फरीदाबाद के NIT और आदर्श नगर इलाके पर नज़र बढ़ा दी है। यहां अमृतपाल के समर्थक तो नहीं हैं, इसे लेकर CID से इनपुट लिए जा रहे हैं।

गुड़गांव और फरीदाबाद ज़िले आपस में सटे हुए हैं। ऐसे में फरीदाबाद में पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। CID को भी लगाया गया है। गुपचुप तरीके से जांच की जा रही है। पुलिस ने बल्लभगढ़ क्षेत्र में फ्लैग मार्च भी निकाला। इस दौरान संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की गई। डीसीपी बल्लभगढ़ कुशल सिंह ने मामले में बल्लभगढ़ क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला और लोगों को क्षेत्र में शांति बनाए रखने को लेकर निर्देश दिए। दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर पर भी वाहनों की जांच की जा रही है।

अमृतपाल सिंह को लेकर ज़िले में पुलिस अलर्ट है। पुलिस कमिश्नर ने सभी डीसीपी, एसीपी, क्राइम ब्रांच, एसएचओ और चौकी इंचार्ज को निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधियों पर नज़र रखें। वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई है।

सूबे सिंह, पुलिस प्रवक्ता

अमृतपाल सिंह को लेकर ज़िले में पुलिस अलर्ट
फरीदाबाद पुलिस के प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि अमृतपाल सिंह को लेकर ज़िले में पुलिस अलर्ट है। पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा ने सभी डीसीपी, एसीपी, क्राइम ब्रांच, एसएचओ और चौकी इंचार्ज को निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधियों पर नज़र रखें। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि शहर के बॉर्डर से लगने वाले क्षेत्रों में वाहनों की चेकिंग की जाए। चेकिंग शुरू कर दी गई है।

Punjab: अजनाला हिंसा के बाद एक्शन में पंजाब पुलिस, दंगाइयों से निपटने के लिए ‘गतका’ की ट्रेनिंग

यमुना किनारे के क्षेत्रों पर नज़र
पुलिस सूत्रों ने बताया कि पंजाब पुलिस फरीदाबाद के NIT और आदर्श नगर एरिया पर नज़र बनाए हुए है। यमुना किनारे के क्षेत्रों पर भी नज़र रखने को कहा गया है। यमुना किनारे यूपी का क्षेत्र सटा हुआ है। ऐसे में संदिग्धों के आरपार जाने में आसानी हो सकती है, इसलिए यमुना किनारे के क्षेत्र में टीम की खास नज़र है। पुलिस सोशल मीडिया पर भी नज़र बनाए हुए है। इसमें देखा जा रहा है कि अमृतपाल के समर्थन में लोग कहीं एकजुट होने का प्रयास तो नहीं कर रहे हैं। भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।

Amritpal Singh News: फंस गए रे अमृतपाल, 5 साथियों पर लगा NSA, गली-गली ढूंढ रही है पंजाब पुलिस
पहले भी फरीदाबाद में छिपे हैं आरोपी
फरीदाबाद में पहले में कई राज्यों के वांछित आरोपी छिपते रहे हैं। ऐसे में पुलिस खासतौर पर एक्टिव है। राजधानी दिल्ली से ज़िला सटा होने के कारण फरीदाबाद को संवेदनशील माना जा रहा है। लिहाजा पुलिस यहां सावधानी बरत रही है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News