Amritpal Singh: कपड़े, हुलिया बदला, बाइक से हुआ फरार… पंजाब पुलिस ने भगोड़े अमृतपाल सिंह लगाया एनएसए

26
Amritpal Singh: कपड़े, हुलिया बदला, बाइक से हुआ फरार… पंजाब पुलिस ने भगोड़े अमृतपाल सिंह लगाया एनएसए

Amritpal Singh: कपड़े, हुलिया बदला, बाइक से हुआ फरार… पंजाब पुलिस ने भगोड़े अमृतपाल सिंह लगाया एनएसए

चंडीगढ़: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह अब तक फरार है। उसके खिलाफ पंजाब पुलिस ने नैशनल सिक्यॉरिटी ऐक्ट (एनएसए) के तहत मामला दर्ज किया है। इसके अलावा 18 मार्च को उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। इस बीच पुलिस ने अमृतपाल सिंह की तस्वीरें जारी कर लोगों से उसे पकड़ने में मदद की अपील की है। इस तस्वीर में अमृतपाल सिंह अलग-अलग लुक में दिखाई दे रहा है। पुलिस को शक है कि खालिस्तान समर्थक हुलिया बदलकर भागा होगा।

पंजाब पुलिस के आईजी सुखचैन सिंह गिल ने बताया, ‘अलग-अलग हुलिए में अमृतपाल सिंह की कई तस्वीरें हैं। हम इन तस्वीरों को जारी कर रहे हैं। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप इन्हें प्रदर्शित करें ताकि लोग अमृतपाल को गिरफ्तार करने में हमारी मदद कर सकें।’

चार की मदद से भागा अमृतपाल

आईजी सुखचैन सिंह गिल ने बताया, ‘अमृतपाल सिंह के खिलाफ एनएसए लगाया गया है। इसके अलावा 18 मार्च को ही उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। आईजी ने बताया कि जिस ब्रेजा कार से अमृतपाल सिंह भागा है उसे बरामद कर लिया गया है। वह चार लोगों की मदद से भागा।

बाइक से फरार हुआ अमृतपाल?

इसके अलावा अमृतपाल की नई तस्वीर सामने आई है जिसमें वह बाइक पर भागता दिख रहा है। इसमें अमृतपाल की पगड़ी बदली हुई दिख रही है। वह गुलाबी रंग की पगड़ी पहने है। अमृतपाल के साथ बाइक में दो लोग और हैं और सभी ने अपना चेहरा कपड़े से छिपाया हुआ है।

पुलिस ने बताया कि कानून के मुताबिक काम कर रही है। लोगों को शक है, लेकिन मुख्य आरोपी (अमृतपाल सिंह) अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ है। गिरफ्तारी होते ही हम आपको सूचित करेंगे।

अब तक हाथ न आया अमृतपाल सिंह?

गौरतलब है कि खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद 18 मार्च को पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह पर शिकंजा कसना शुरू किया था। पुलिस ने बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन जारी कर उसके ठिकानों पर छापेमारी की। अमृतपाल के करीबियों को पकड़ा और उसकी कारें बरामद कीं। इस दौरान कई बार अमृतपाल सिंह को हिरासत में लिए जाने की खबरें आईं लेकिन पुलिस ने उसे कोरी अफवाह करार दिया।

हाई कोर्ट ने लगाई फटकार

पुलिस के अनुसार, अमृतपाल सिंह अब तक फरार है और कहां पर छिपा है इसका पता लगाया जा रहा है। इससे पहले पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट ने पंजाब सरकार और पुलिस को फटकार लगाई है। हाई कोर्ट ने कहा कि जब देश की सुरक्षा का खतरा था तो सरकार क्या कर रही थी। हाई कोर्ट ने पूछा कि 80,000 पुलिसकर्मी क्या कर रहे थे, अमृतपाल सिंह फरार होने में कैसे कामयाब हो गया। हाई कोर्ट ने इसे इंटेलिजेंस फेलियर का मामला कहा।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News