अमित शाह: ‘मोदी केवल वो प्रधानमंत्री है, जिन्होंने…. “

0
Amit Shah
Amit Shah

महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती मनाने के लिए पार्टी की ‘संकल्प यात्रा’ को हरी झंडी दिखाने के बाद दिल्ली के भाजपा नेताओं के साथ, शाह ने कड़ी सुरक्षा के बीच 500 मीटर की पदयात्रा की। इस दौरान अमित शाह ने नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ा बयान दिया।

पदयात्रा में भाग लेने से पहले एक बैठक में भाजपा अध्यक्ष ने सिंगल यूज़ प्लास्टिक के खतरों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक को गलने में लगभग 400 साल लगते हैं। शाह ने कहा कि प्लास्टिक के सिंगल यूज़ के कारण जानवरों पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

उन्होंने कहा, “यह भाजपा कार्यकर्ताओं और देश के लोगों की जिम्मेदारी है कि वे इसे एक जन आंदोलन बना दें। सिंगल यूज़ वाला प्लास्टिक देश और दुनिया के लिए खतरनाक है,”

शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने देश में महात्मा गांधी के मूल्यों और सिद्धांतों को फिर से स्थापित करने के लिए उनकी 150 वीं जयंती मनाने के लिए कई आयोजन किए हैं।

गृह मंत्री ने कहा, “आज महात्मा गांधी जी की 150 वीं जयंती है, उन्होंने न केवल देश को आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, बल्कि उन्होंने सत्याग्रह की शक्ति भी दुनिया को दिखाई है।”

शाह ने कहा, “गांधी स्वच्छता के राजदूत थे और स्वतंत्रता के बाद, मोदी एकमात्र प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने इसे एक जन आंदोलन बनाया है,” उन्होंने आगे कहा कि मोदी ने स्वच्छता की अवधारणा को जमीनी स्तर पर ले जाने का काम किया है।

यह भी पढ़ें: ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के निर्वाचित प्रतिनिधि गांधी के मूल्यों और सिद्धांतों को जनता के बीच ले जाने के लिए अगले 15 दिनों के लिए ‘पदयात्रा’ करेंगे। दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी और केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

भाजपा ने पहले कहा था कि पार्टी के सांसद, विधायक, अन्य निर्वाचित प्रतिनिधि और पदाधिकारी बुधवार को देश के विभिन्न हिस्सों में यात्रा में शामिल होंगे।