अमित शाह का मिशन 2019 का मेगा प्लान, 543 सीटों पर लेंगे फैसला

0

नई दिल्ली: आगामी चुनाव को लेकर भाजपा पार्टी कोई न कोई ऐसी राजनीतिकरण दांव चला रही है जिससे वह चुनावों में अन्य विपक्षी दलों से ज्यादा वोट हासिल कर पाए. इन चुनाव से पहले बीजेपी देश की सभी 543 लोकसभा सीटों को लेकर एक मेगा प्लान लाई है. भाजपा पार्टी 543 सीटों क लिए एक इंचार्ज नियुक्त करने जा रही है. वहीं हर राज्यों में 11 सदस्यों की ‘चुनाव तैयारी टोली’ की नियुक्त होगी. अगर ऐसा होता है तो आने वाले लोकसभा चुनाव काफी दिलचस्प साबित होगा.

राज्यों से जुड़े 13 विशेष मुद्दे पर फोकस

मीडिया के एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन इंचार्ज को इन 543 सीटों के लिए नियुक्त किया जाना है, वह लोकसभा सीट से बाहर के होंगे. इसं 11 सदस्यों की ‘चुनाव तैयारी टोली’ को राज्यों से जुड़े 13 विशेष मुद्दे पर फोकस करना होगा. इस बात की जानकारी भारतीय जनता पार्टी से जुड़े दो सीनियर नेताओं ने दी है. ये पहली बार है जब भाजपा ने लोकसभा सीट के लिए इंचार्ज की नियुक्त किया हो, इससे पहले किसी अन्य चुनाव में अभी तक ऐसा नहीं देखा गया है. बता दें कि नेताओं ने कहा कि टीमों की नियुक्ति लोकसभा चुनाव के लिए ग्राउंड तैयार करने को की गई है.

इस मेगा प्लान को लेकर मोदी और अमित शाह की जोड़ी 2019 के चुनाव को 2014 से भी काफी अधिक वोटों से जीतना चाहती है. वहीं एक नेता ने बताया है कि मोदी और शाह का मुख्य ध्यान संगठन पर है, यह ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि 2019 की चुनौती के लिए संगठन के ढीले नट कसे जा सकें.

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की बड़ी बैठक में कई अहम चीजों पर हो सकता है विचार-विमर्श

भाजपा पार्टी ने हर राज्य को अपने क्षेत्र से जुड़े सामाजिक मुद्दों पर रिपोर्ट बनाने को कहा है. यही नहीं राजनीतिक हालात, विपक्ष की रणनीति, गठबंधन की संभावनाओं, सरकारी स्कीम के लाभार्थियों के नामों को लेकर एक लिस्ट बनाने को कहा गया है. उन लोगों के बैकग्राउंड को चेक किया जाए जो आने वाले महीनों में पार्टी ज्वाइन करना चाहते है इस महत्वपूर्ण चीस की जिम्मेदारी सरकार ने स्टेट यूनिक को सौंपी गई है.

आपको बता दें कि बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह जल्द ही हर राज्यों का दौरा करने वाले है. वहीं भाजपा पार्टी के एक नेता ने कहा कि अमित शाह द्वारा जल्द ही शुरू किये जाने वाले दौरे को लेकर स्टेट यूनिट को रिपोर्ट को पहले ही पेश करने को बोला गया है.

अमित शाह अपने दौरे के दौरान चुनावी टीम के साथ ब्रेन स्टॉर्मिंग सेशन करेंगे

लोकसभा क्षेत्र में प्रभारी अथवा इंचार्ज के अलावा बीजेपी तीन सोशल मीडिया के सदस्य, तीन मीडिया की टीम के सदस्य, तीन सदस्यों की लीगल टीम भी दी जाएगी. बीजेपी पार्टी के नेता ने बताया कि दो सदस्यों की एक और टीम होगी जी ध्यान रखेगी कि केन्द्र और राज्य की स्कीम्स का कार्यान्यवन सुचारू तरीके से चल रहा है या नहीं. अमित शाह अपने दौरे के दौरान 11 सदस्यों की चुनावी टीम के साथ ब्रेन स्टॉर्मिंग सेशन भी करेंगे. अमित शाह उन लोकसभा सीट के इंचार्ज से भी मुलाकात करेंगे जहां बीजेपी पिछले बार जीत हासिल नहीं कर सकी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 + seven =