20 साल से क्रिकेट खेल रहे अंबाती रायुडू, कई बार लिया संन्यास, अब इस टीम से मिलाया हाथ

0
116
20 साल से क्रिकेट खेल रहे अंबाती रायुडू, कई बार लिया संन्यास, अब इस टीम से मिलाया हाथ

20 साल से क्रिकेट खेल रहे अंबाती रायुडू, कई बार लिया संन्यास, अब इस टीम से मिलाया हाथ

Ambati Rayudu Baroda: जुलाई 2013 में टीम इंडिया की ओर से इंटरनेशनल डेब्यू किया. वे 55 वनडे में 47 की औसत से 1694 रन बना चुके हैं. 3 शतक और 10 अर्धशतक लगाया है. नाबाद 124 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है।

 

नई दिल्ली: अनुभवी भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायुडू को बड़ौदा ने आगामी घरेलू सत्र के लिए एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में करार किया है। रायुडू का बड़ौदा में शामिल होने का निर्णय आंध्र क्रिकेट संघ से प्रमाण पत्र दिए जाने के बाद आया है। बल्लेबाज सभी प्रारूपों में खेलने के लिए उपलब्ध है, हालांकि हाल के वर्षों में, उन्होंने ज्यादातर खुद को सफेद गेंद वाले क्रिकेट के लिए उपलब्ध कराया है।

20 साल पहले किया था डेब्यू

अंबाती रायुडू ने आखिरी बार नवंबर 2017 में प्रथम श्रेणी का मैच खेला था। 20 साल पहले 2002 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। विवादों से उनका नाता काफी पुराना है। 36 वर्षीय रायुडू ने हाल के दिनों में घरेलू क्रिकेट में मौजूदगी दर्ज की है। 2012 से 2014 तक बड़ौदा के साथ दो साल के कार्यकाल के अलावा हैदराबाद, आंध्र और विदर्भ का प्रतिनिधित्व किया है। उनकी वापसी से बड़ौदा की बल्लेबाजी क्रम और मजबूत होगी।

navbharat times -Sri Lanka political crisis: सड़क पर उतरे पूर्व श्रीलंकाई कप्तान सनत जयसूर्या, बोले- नेताओं ने देश का बेड़ागर्क कर दिया
कई बार ले चुके हैं संन्यास
इससे पहले अंबाती रायुडू ने आईपीएल 2022 के दौरान संन्यास लेने की बात कहकर सनसनी मचा दी थी। हालांकि कुछ घंटों बाद ही उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखे अपने इस पोस्ट को डिलीट कर दिया था, इससे पहले 2019 में वर्ल्ड कप के दौरान नहीं चुने जाने के बाद उन्होंने संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी और चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद के साथ उनके मतभेद सामने आए थे।

दीपक हुड्डा से भी मिन्नतें कर रहा बड़ौदा
बड़ौदा टीम भारतीय ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को भी वापसी के लिए मनाने की कोशिश कर रही है। हुड्डा ने 2020 के अंत में तत्कालीन कप्तान क्रुणाल पंड्या के साथ अनबन के बाद बड़ौदा छोड़ दिया था। उसके बाद उन्होंने राजस्थान के साथ एक सफल सीजन बिताया, जिसके परिणामस्वरूप उनको भारत के लिए खेलने को मौका मिला। इस साल फरवरी से, क्रिकेटर भारत के सफेद गेंद वाली टीम के नियमित सदस्य रहे हैं।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें
Web Title : seciot cricketer ambati rayudu returns to baroda for domestic season
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

Source link