Ambani Family House: एंटीलिया में शिफ्ट होने से पहले मुंबई के इन मकानों में रह चुका है अंबानी परिवार

79
Ambani Family House: एंटीलिया में शिफ्ट होने से पहले मुंबई के इन मकानों में रह चुका है अंबानी परिवार

Ambani Family House: एंटीलिया में शिफ्ट होने से पहले मुंबई के इन मकानों में रह चुका है अंबानी परिवार


नई दिल्ली: जब महंगे घरों की बात आती है तो सबसे पहला नाम मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के एंटीलिया का ही आता है। एंटीलिया (Antilia) को देखने वाले इसे देखते ही रह जाते हैं। एंटीलिया (Antilia) में सैकड़ों गाड़ियों की पार्किंग की जगह है। यहां तीन हैलीपैड भी बनाए गए हैं। मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। दौलत कमाने और नेटवर्थ के मामले में वह हमेशा आगे रहते हैं। लेकिन क्या आपको पता है एंटीलिया (Antilia) में शिफ्ट होने से पहले मुकेश अंबानी का परिवार मुंबई में कहां रहता है। अंबानी परिवार मुंबई के किन मकानों में रह चुका है। आईए आपको बताते हैं।

krisha Shah Net Worth: करोड़ों की संपत्ति की मालिकन हैं अंबानी परिवार की बहू कृशा शाह, संभालती हैं ये बड़े बिजनस

2010 में बनकर तैयार हुआ था एंटीलिया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एंटीलिया (Antilia) साल 2010 में बनकर तैयार हुआ था। हालांकि मुकेश अंबानी इसमें साल 2013 में शिफ्ट हुए थे। बता दें देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन बनने के बाद मुकेश अंबानी ने मुंबई में दुनिया का सबसे महंगा घर बनाया था। एंटीलिया 4 लाख स्क्वेयर फीट में फैला हुआ है। इस 27 मंजिला बिल्डिंग के 6 माले पर पार्किंग और गैरेज बनाए गए हैं। घर की छत क्रिस्टल से सजाई गई है। एक थिएटर, तीन हैलिपेड, बार और आधुनिक साधनों से युक्त जिम और बालरूम भी हैं। अंबानी हाउस का ‘एंटीलिया’ नाम एक मिथिकल आइलैंड के नाम पर रखा गया है। इसे सूर्य कमल की थीम पर तैयार किया गया है।

Navbharat Times -इन पॉश इलाकों में रहते हैं अंबानी, टाटा और बिड़ला, इनके आलीशान बंगले से नहीं हटती है लोगों की नजर

मुंबई के इन मकानों में रह चुका अंबानी परिवार

धीरूभाई अंबानी (Dheeru Ambani) ने अपनी मेहनत से रिलायंस इंडस्ट्रीज को खड़ा किया। धीरूभाई अंबानी (Dheeru Ambani) ने शुरुआत में काफी संघर्ष किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 1960 से 1970 के दशक के बीच धीरूभाई अंबानी अपने परिवार के साथ भुलेश्वर जय हिंद स्टेट में दो कमरे के मकान में रहा करते थे। अभी जय हिंद स्टेट को वेनीलाल हाउस के नाम से जाना जाता है। यह वो समय था जब रिलायंस इंडस्ट्रीज तेजी से आगे बढ़ रही थी। धीरूभाई अंबानी ने दिनरात मेहनत की और बिजनस को और ऊंचाईयों पर पहुंचाया। रिपोर्ट के मुताबिक, बिजनस में जब अच्छा मुनाफा आना शुरू हुआ तो अंबानी परिवार भुलेश्वर जय हिंद स्टेट को छोड़कर कार्मिकेल रोड स्थित ऊषा किरन सोसायटी में रहने लगा। इसके बाद सीविंड्स कोलाबा (Seawinds Colaba) अपार्टमेंट अंबानी परिवार का नया ठिकाना बना।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News