ये है वो अमीर शख्स जो बोर्ड मीटिंग में पहनता है पजामा, जानिए क्या है वजह

0

नई दिल्ली: क्या आप ने कभी किसी कंपनी में किसी भी व्यक्ति को पजामे में मीटिंग करते हुए देखा है अगर नहीं तो चौकियां नहीं, जी हां, दुनिया में एक ऐसा शख्स है जो बोर्ड मीटिंग के दौरान पजामा में आता है. हम बात कर रहें है ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की जो बोर्ड मीटिंग में पजामे में जाते है.

जेफ कंपनी की मीटिंग में पजामा पहन कर जाते है, जेफ ने खुद पोस्ट कर इसकी जानकारी भी दी

जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्स है. उनके पास इतना धन है कि उनको अमीरों की टॉप लिस्ट में शामिल भी किया गया है. अमीरी में उनकी बराबरी करना थोड़ा मुश्किल है. लेकिन क्या आप जानते है कि आजकल जेफ कंपनी की मीटिंग में पजामा पहन कर जाते है. जेफ ने खुद पोस्ट कर इसकी जानकारी भी दी और इसकी पीछे की वजह भी बताई है. तो चलिए जानते है इसके पीछे की अहम वजह….

सितंबर चाइल्डहुड कैंसर अवेयरनेस का महीना है

जेफ बेजोस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में एक फोटो पोस्ट की है. इस फोटो के साथ उन्होंने लिखा है कि मैं अमेजन की बोर्ड मीटिंग में पजामा पहनकर क्यों जा रहा हूं? सितंबर चाइल्डहुड कैंसर अवेयरनेस का महीना है. हर साल अमेजन ACCO के साथ मिल कर इसके लिए काम करता है.”

इसे ‘PJammin’ नाम दिया गया है

अपने पोस्ट द्वारा उन्होंने जानकरी दी है कि अमेरिका में 4 से 14 साल की उम्र के बच्चों की मौत का मुख्य वजह कैंसर ही है. जेफ ने लिखित में साझा करते हुए कहा कि इस महीने दुनिया भर में अमेजन के जितने कर्मचारी है, वे इन बच्चों के लिए अपना सहयोग दर्शाते है. इसके लिए वह पजामा पहनकर काम पर आते है. इसे ‘PJammin’ नाम दिया गया है.

यह भी पढ़ें: गुजारें थे कभी संघर्ष भरे दिन, आज कड़ी मेहनत से पल भर में कमा लेते है 405 करोड़ रूपये

ये ही नहीं जेफ ने आगे अपने पोस्ट द्वारा बताया कि इसके अतिरिक्त हम एक दूसरे तरीके से भी कैंसर को लेकर जागरूकता फैला रहें है. इसमें हम ‘गो गोल्ड बॉक्स’ सितंबर महीने में भेजते हैं. उन्होंने कहा पजामा पहनकर बोर्ड मीटिंग में आने से उनको काफी अच्छा लगता है.