Amarinder Singh and Sidhu Dispute: जालंधर में CM अमरिंदर और नवजोत सिद्धू के बीच तकरार बढ़ी, कैप्टन की ‘सेना’ चुप

213


Amarinder Singh and Sidhu Dispute: जालंधर में CM अमरिंदर और नवजोत सिद्धू के बीच तकरार बढ़ी, कैप्टन की ‘सेना’ चुप

हाइलाइट्स:

  • नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम कैप्टन अमरिंदर के बीच बढ़ी तकरार
  • पांच दिन पहले कैप्टन ने सिद्धू को पटियाला से लड़ने की दी थी चुनौती
  • कैप्टन के ज्यादातर मंत्री और विधायकों ने मामले पर साध ली है चुप्पी
  • सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर के बीच लंबे अरसे से संबंध असहज हैं

जालंधर
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पांच दिन पहले एमएलए नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर बरसते हुए उन्हें पटियाला से चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी। सिद्धू ने कैप्टन की इस पर जवाबी हमला भी बोला था लेकिन अब तक सिर्फ कैप्टन सरकार के दो मंत्री और एक विधायक खुलकर सिद्धू के खिलाफ कैप्टन के पक्ष में खड़े दिखाई दिए हैं। वहीं कैप्टन की ‘सेना’ के ज्यादातर मंत्री और विधायकों ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध ली। इतना ही नहीं, जिस एक विधायक ने मुख्यमंत्री के पक्ष में ट्वीट किया उसने भी सिद्धू पर सीधे हमला नहीं बोला है।

यह पहला मौका है जबकि कैप्टन सरकार के मंत्री और विधायकों ने मुख्यमंत्री के पक्ष में खड़े होने की जल्दबाजी नहीं दिखाई है। इससे पहले जब भी विपक्ष ने कैप्टन पर हमला किया तो पार्टी के मंत्री और विधायक साथ नजर आये थे। इस चुप्पी के बड़े मायने दिख रहे हैं कि क्या कांग्रेस अपना चुनावी अभियान अमरिंदर के इर्द-गिर्द तैयार करेगी। कैप्टन के साथ पंजाब में विधायकों का बहुमत होने के बावजूद कैप्टन अमरिंदर की सिद्धू के साथ लड़ाई व्यक्तिगत होती नजर आ रही है।

सिद्धू ने कोटकपूरा आगजनी मामले में कैप्टन पर हमला बोला था तब भी सिद्धू को लेकर पार्टी के बाकी नेता चुप्पी साधे दिखे थे। 26 अप्रैल को कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों से कहा था कि आप लोग विपक्ष के हमलों का जवाब देने से क्यों कतरा रहे हैं। इस पर दो मंत्रियों को छोड़कर बाकी ने चुप्पी साध ली थी।

मंत्रियों और विधायकों की खामोशी के बाद कैप्टन ने सिद्धू को पटियाला से चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी। तब भी केवल दो मंत्रियो-साधु सिंह धर्मसोत और सुंदर शाम अरोड़ा ने सिद्धू पर सवाल दागे थे । हालांकि, कांग्रेस के 8 एमपी हैं लेकिन रवनीत बिट्टू ने सिद्धू पर हमला बोलते हुए कैप्टन का साथ दिया था। वहीं, सुल्तानपुर लोधी विधानसभा क्षेत्र से नवतेज सिंह चीमा अकेले एमएलए थे जिन्होंने अमरिंदर का साथ देते हुए कैप्टन के पक्ष में ट्वीट किया था लेकिन सिद्धू पर सीधे हमला करने से बचे थे।

नवजोत सिद्धू और अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)



Source link