भगवान का डर नहीं कर पाया काम, ‘आप’ को अमानतुल्लाह खान ने दिया एक और झटका।

0
Amanatullah Khan resigns from AAP
भगवान का डर नहीं कर पाया काम, 'आप' को अमानतुल्लाह खान ने दिया एक और झटका।

आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास पर पार्टी में एक तख्तापलट करने का आरोप लगाते हुए एक दिन, आम आदमी पार्टी के आमदार अमानतुल्लाह खान ने सोमवार को पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) से इस्तीफा दे दिया।

पीएसी बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि पार्टी के नेतृत्व में जनता के बीच अपने मतभेदों को प्रसारित करने के लिए श्रीमान खान और श्री विश्वास दोनों के साथ परेशान थे। उन्होंने कहा कि पीएसी ने खान के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। “अरविंदजी दोनों कुमार और अमानतुल्लाह खान से परेशान हैं। पीएसी ने बैठक से विश्वास की अनुपस्थिति पर भी चर्चा की। यहां तक ​​कि वह (विश्वास) साक्षात्कार दे रहे हैं और वीडियो जारी कर रहे हैं। पार्टी इस से नाखुश है। श्री सिसोदिया ने कहा-“मुख्यमंत्री और अन्य पार्टी के नेता पार्टी फोरम के बाहर दिए गए बयानों पर परेशान हैं। अगर किसी को शिकायत है, तो वह उन्हें पार्टी नेतृत्व के साथ बढ़ा सकते हैं।“

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह की घटनाएं पार्टी की छवि को दबाने और स्वयंसेवकों के मनोबल को प्रभावित कर रही हैं, जबकि “पार्टी नेताओं को जनता में उनकी शिकायतों को दूर करने की चेतावनी देनी नहीं है।” उन्होंने कहा कि श्री विश्वास के खिलाफ अपनी टिप्पणी के साथ खड़ा था। कुमार विश्वास एक आरएसएस-भाजपा एजेंट हैं और अरविंद जी जल्द ही इसे महसूस करेंगे। पार्टी (स्वयंसेवकों) और नेतृत्व के बीच संबंध तोड़ने के बारे में वह (विश्वास) वार्ता करते हैं, लेकिन उन्होंने (पूर्व दिल्ली आयुक्त) बी.एस. बस्सी और (राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार) अजीत डोभाल अपने जन्मदिन की पार्टी के लिए।ओखला विधायिका ने कहा, “यह बस्सी था, जिन्होंने अपने आप विधायकों और कार्यकर्ताओं को गलत बहाने के तहत गिरफ्तार कर लिया था।” पिछले साल एक प्रमुख रिजिग में, श्री खान ने इसे राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) बना दिया था, पार्टी के शीर्ष निर्णय लेने वाले संगठन।उन्होंने दावा किया था कि कवि-राजनेता विश्वासविश्व ने विधायकों को अपने घर में बुलाते हुए और उन्हें केजरीवाल के खिलाफ विद्रोह करने या भाजपा में शामिल होने का आह्वान किया।उनके आरोपों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित वरिष्ठ नेताओं ने उपहास किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − two =