Alwar News: भड़काऊ भाषण पर बीजेपी नेता राजेंद्र कसाना गिरफ्तार, जमानत पर रिहाई के बाद कहा- ऐसे व्यक्तव्य हजार बार दूंगा

145
Alwar News: भड़काऊ भाषण पर बीजेपी नेता राजेंद्र कसाना गिरफ्तार, जमानत पर रिहाई के बाद कहा- ऐसे व्यक्तव्य हजार बार दूंगा

Alwar News: भड़काऊ भाषण पर बीजेपी नेता राजेंद्र कसाना गिरफ्तार, जमानत पर रिहाई के बाद कहा- ऐसे व्यक्तव्य हजार बार दूंगा

अलवर: राजस्थान के अलवर (alwar) जिले की रामगढ़ थाना पुलिस (ramgarh police) ने मंगलवार को बीजेपी जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र कसाना (rajendra kasana) को गिरफ्तार किया। कसाना पर एक दिन पहले रामगढ़ में बीजेपी के धरना कार्यक्रम में कथित भड़काऊ बयान (provocative statement) देने का आरोप है। सीआरपीसी 108 और 151 में कसाना को शांतिभंग में गिरफ्तार किया गया है। कसाना को कोर्ट में पेश करते हुए पुलिस ने 6 महीने तक पाबंद भी करवाया गया। भाजपा नेता की गिरफ्तारी की सूचना मिलने के बाद अलवर शहर से भाजपा विधायक संजय नरूका के नेतृत्व में भाजपा नेता रामगढ़ थाने पहुंचे। जमकर हंगामा भी हुआ। हालांकि इसके बाद कसाना को एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 20 हजार रुपए के जमानती मुचलके पर पर उन्हें रिहा कर दिया गया।

जमानत के बाद कसाना का बयान, हजार बार दूंगा ऐसा व्यक्तव्य
राजेंद्र कसाना ने जमानत मिलने के बाद फिर बयान दिया। उन्होंने कहा, ‘मेरे व्यक्तव्य से यदि हिंदू सुरक्षित होता है, मजबूत होता है, भय मुक्त होता है तो मैं ऐसे व्यक्तव्य हजार बार दूंगा। बार बार दूंगा।’ कसाना ने यह भी कहा कि मैंने किसी के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया। यह पूरा मामला राजनीति से प्रेरित है।

Alwar News : भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा से Viral Video मामले में 2 घंटे तक पूछताछ, 57 सवाल दागे गए
क्या है मामला?
यह पूरा मामला गोविंदगढ़ मॉब लिंचिंग से जुड़ा है। इस घटना के बाद भाजपा उपाध्यक्ष राजेंद्र कसाना ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा था कि भाजपा के नेताओं को दबाव में लाकर गिरफ्तार करने की कोशिश की जाएगी तो रामगढ़ के धरती पर कोहराम मच जाएगा। उन्होंने कहा कि गोविंदगढ़ में चिरंजी लाल की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वह हिंदू था। कसाना के इस बयान के बाद रामगढ़ थाना पुलिस ने मंगलवार सुबह दबीश देकर गिरफ्तारी की।
navbharat times -अब तक हमने पांच मारे हैं… हम हिन्दु के लिए मरते हैं, मॉब लिचिंग पर पूर्व BJP MLA ज्ञानदेव आहूजा के बयान में मचाई खलबली
6 महीने तक कोर्ट ने अच्छे आचरण के लिये किया पाबंद
गिरफ्तार के बाद कसाना से दोपहर में थाने में पूछताछ की जा रही थी। तभी भाजपा विधायक संजय शर्मा के नेतृत्व पर भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी थाने पर पहुंचे और हंगामा किया। भाजपा नेताओं के दबाव में पुलिस ने गिरफ्तार राजेंद्र कसाना को एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया। वहां कोर्ट ने 20 हजार के जमानती मुचलके पर रिहा कर दिया है। साथ ही 6 महीने तक कोर्ट ने अच्छे आचरण के लिये किया पाबंद भी किया।

राजेंद्र गुढ़ा ने गहलोत को दी चेतावनी, कहा दलित छात्र को न्याय नहीं मिला तो बसपा से आए 6 MLA वापस लेंगे समर्थन

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News