Alwar Mob Lynching: हमने 5 लोगों का मारा… BJP नेता ज्ञानदेव आहूजा के बयान के बाद FIR दर्ज

60
Alwar Mob Lynching: हमने 5 लोगों का मारा… BJP नेता ज्ञानदेव आहूजा के बयान के बाद FIR दर्ज

Alwar Mob Lynching: हमने 5 लोगों का मारा… BJP नेता ज्ञानदेव आहूजा के बयान के बाद FIR दर्ज

जयपुर: राजस्थान बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष ज्ञानदेव आहूजा की टिप्पणी का मामला तूल पकडता जा रहा है। वो इस मामले में घिरते नजर आ रहे हैं। दरअसल सोशल मीडिया पर आहूजा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो कह रहे हैं कि हमने तो उनके पांच लोगों को मार डाला है, लेकिन पहली बार इन लोगों ने हमारे एक व्यक्ति को मारा है। इस विवादित टिप्पणी के सामने आने के बाद अलवर पुलिस ने उन पर FIR दर्ज कर ली है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने ज्ञानदेव आहूजा के खिलाफ जिले की गोविंदगढ़ थाने में IPC की धारा 153(A) में तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने ज्ञानदेव आहूजा के खिलाफ अनर्गल टिप्पणी करने और धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में एफआईआर दर्ज की है। इधर विवादित बयान के सामने आने के बाद कांग्रेस को भी बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने का मौका मिल गया है।


अपनी पार्टी पर भी उठाए सवाल
ज्ञानदेव आहूजा के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। पहले वीडियो में वे मारने की बात करते सुने जा सकते हैं जबकि दूसरे वीडियो में वे अपनी पार्टी पर सवाल उठाते नजर आते हैं। एक वीडियो में आहूजा कह रहे हैं कि हम तो हिन्दु के लिए मरते हैं, पार्टी जाए ऐसी तैसी कराए। आगे ज्ञानदेव आहूजा कहते हैं कि उन्होंने राजेन्द्र राठौड़ और अरुण चतुर्वेदी से कहा था कि पार्टी की ओर से भी चार पांच लाख रुपए आर्थिक मदद देनी चाहिए। मैं तो मदद करने जा रहा हूं। उन्होंने यह भी कहा कि अलवर में अगर हिन्दु संगठन कोई रैली निकाल रहे हैं और आन्दोलन कर रहे हैं तो उन्हें भी सूचना देनी चाहिए। सूचना मिलने पर वे जरूर शामिल होते हैं। आहूजा ने कहा कि सरकार ने केवल नौकरी की बात कही है। नौकरी भी संविदा पर देंगे। उसका क्या मतलब है। यहां गोविन्दगढ के सब लोग बैठे हैं। सबको मिलकर जबरदस्त आन्दोलन चलाना चाहिए था। आन्दोलन की कूटनीति तैयार करनी पड़ती है।

कांग्रेस को मिला बीजेपी को घेरने का मौका
मिली जानकारी के अनुसार ज्ञानदेव आहूजा ने “पांच लोगों को मारने वाला” बयान अलवर में मॉब लिचिंग का शिकार हुए चिंरजी लाल के घर दिया था। वो यहां पीड़ित परिवार को सांत्वना देने पहुंचे थे। ज्ञानदेव आहूजा की ओर से यहां दिए गए बयान पर हालांकि बीजेपी की टिप्पणी नहीं आई है। लेकिन ज्ञानदेव आहूजा की इस बयान के सामने आने के बाद कांग्रेस को बीजेपी पर पलटवार करना का मौका मिल गया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आहूजा की बयान का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि बीजेपी के मजहबी आतंक और कट्टरता का और क्या सबूत चाहिए। पूरे देश में भाजपा का असली चेहरा यही है जो सामने आ गया है।

अलवर मॉब लिचिंग से शुरू हुआ था विवाद
दरअसल अलवर जिले के गोविंदगढ़ क्षेत्र में 14 अगस्त को सुबह करीब 5 बजे शौच के लिए निकले चिरंजी लाल की विशेष समुदाय के लोगों की ओर से चोरी के शक में पिटाई कर दी थी। लगभग 20-25 लोगों की ओर से लाठी-डंडों से हमला किए जाने के बाद 15 अगस्त को एसएमएस जयपुर में इलाज के दौरान चिरंजी लाल की मौत हो गई थी। चिरंजी लाल की मॉब लिंचिंग के मौत हो जाने के बाद इलाके में काफी तनावपूर्ण स्थिति रही। वहीं इस पर सियासत भी हावी हो गई। इसी बीच चिरंजीलाल सैनी के घर सांत्वना देने पहुंचे बीजेपी पूर्व विधायक चिरंजीलाल सैनी के घर आहूजा सांत्वना देने ने भी इस मामले में शनिवार को विवादित टिप्पणी दे दी। बता दें कि इस मामले में पुलिस की ओर से करीब 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News