Alwar Children Kidnapping Case : 110 KM चलकर पुलिस पहुंची हत्यारों तक, मोबाइल लोकेशन ने खोल दिया राज

121
Alwar Children Kidnapping Case : 110 KM चलकर पुलिस पहुंची हत्यारों तक, मोबाइल लोकेशन ने खोल दिया राज

Alwar Children Kidnapping Case : 110 KM चलकर पुलिस पहुंची हत्यारों तक, मोबाइल लोकेशन ने खोल दिया राज

अलवर: राजस्थान के अलवर के भिवाड़ी से तीन बच्चों के अपहरण और उनमें से दो की हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने बुधवार को पुलिस ने कार्रवाई को आगे बढ़ाया। पुलिस ने आज उनके शव का मेडिकल बोर्ड से दिल्ली एम्स में पोस्टमार्टम करवाया है। पोस्टमार्टम के बाद देर शाम तक मृतकों के शव भिवाड़ी पहुंचेंगे। जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। पुलिस ने जीवित मिले बच्चे शिवा का बाल सुधार गृह से उसे कानूनी प्रक्रिया के तहत परिजनों को सौंप दिया है।



110 किलोमीटर दूर लेकर की हत्या
इधर पुलिस ने आरोपियों को लेकर बताया कि वे बच्चों को 110 किलोमीटर दूर अपहरण करके ले गए थे, जहां उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि दोनों मासूमों के शव दिल्ली में यमुना पार जंगल से मिले हैं। भिवाड़ी पुलिस ने 15 अक्टूबर को किडनैप हुए 3 बच्चों में से 2 अमन (12) और विपिन ( 8 ) की हत्या करने वाले 2 आरोपियों महावीर और मंजा कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। तीसरा बच्चा शिवा (8) बेहोश मिला था, जिसे मामले का खुलासा होने के बाद दिल्ली पुलिस ने अलवर बाल कल्याण समिति के सदस्यों को सौंप दिया। फिलहाल तीनो भाइयों में सबसे छोटा बच्चा शिवा स्वस्थ है।

पुलिस के अनुसार आरोपी महावीर और मांजा कुमार दोनों मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं। दोनों नशेड़ी हैं। आरोपियों ने बिहार में जमीन खरीदी थी, उसका कर्ज करीब 8 लाख रुपए चुकाने के लिए आरोपियों ने 15 अक्टूबर को तीनों बच्चों को किडनैप कर लिया था। आरोपी बच्चों को बहला-फुसला कर साथ ले गए थे। आरोपी मृतक के पिता के साथ भी बैठते उठते थे और शराब भी पीते थे।

दिल्ली के महरौली इलाके के जंगल से मिले 2 बच्चों के शव, राजस्थान के भिवाड़ी से हुई थी तीन भाइयों की किडनैपिंग

कर्जा उतारने के लिए किया बच्चों का अपहरण
पुलिस के अनुसार एक ही कॉलोनी में पडोसी के रूप में रहने के कारण बच्चे भी इन दोनों को अच्छे से जानते थे । बच्चों को घुमाने और खाना खिलाने के बहाने बहला फुसला कर ले गये थे। आरोपी महावीर और मंजा कुमार बच्चों के पिता ज्ञान सिंह के पास सांथलका के मुकुट कॉलोनी में किराए पर रहते थे। दोनों ही गांजा और शराब के आदी थे। कर्ज उतारने के लिए दोनों ने मिलकर ज्ञान सिंह के बच्चों के अपहरण का प्लान बनाया। बच्चे आरोपियों को जानते थे, इसका फायदा उठाते हुए 15 अक्टूबर को तीनों बच्चों को झांसे में लेकर वे भिवाड़ी से धारुहेड़ा लेकर गए।

सबसे बड़ा अमन भागने लगा तो दरिंदों ने कर दी हत्या
इसके बाद वहां से एक इको वैन किराए पर लेकर दिल्ली की ओर चले गए। इको वैन से दोनों आरोपी तीनो बच्चों को लेकर गुड़गांव के इफ्को चौक मेट्रो स्टेशन पहुंचे । वहां से मेट्रो में बैठ कर दिल्ली के रोहिणी स्टेशन पर उतर कर बच्चों को यमुना पार स्थित घने जंगल में ले गए । वहां पर रात होने पर बच्चे रोने लग गए और घर जाने की जिद करने लगे। इस दौरान सबसे बड़ा बच्चा अमन भागने लगा तो आरोपियों ने उसे पकड़कर मार दिया। इसके बाद आरोपी घबरा गये और एक के बाद एक तीनों बच्चों के गला दबा कर मार दिया। गनीमत यह रही सबसे छोटा बच्चा शिवा बच गया।

navbharat times -अलवर में बच्ची से रेप के आरोपी मौलवी को उम्रकैद की सजा, करतूत सामने आई तो दे दिया था कुएं में धक्का

15 अक्टूबर को ही शाम के समय तीनों बच्चो का गला दबा कर तीनो ही बच्चों के शवों को घने जंगल में पटक कर चले गए। उसी दिन वापस भिवाड़ी आकर अपने कमरे पर सो गए । इस दौरान किसी को उन पर शक भी नहीं हुआ और ये दोनों सभी लोगो को गुमराह करने के लिए 16 अक्टूबर को बच्चों के माता पिता के साथ बच्चों को तलाश करने का नाटक भी करते रहे, लेकिन मोबाइल लोकेशन ने पुलिस को उन तक पहुंचने में मदद की।

बच्चों के चाचा को फोन करके मांगी फिरौती
पुलिस के मुताबिक 15 अक्टूबर को ही आरोपियों ने अमन और विपिन का मर्डर कर दिया। 17 अक्टूबर को उन्होंने भिवाड़ी में ही कुछ दूर जाकर किसी दूसरे के नाम से ली हुई फर्जी मोबाइल सिम से बच्चों के चाचा राधा कृष्ण को फोन कर 8 लाख रुपए की फिरौती मांगी। पुलिस ने फिरौती के लिए आए कॉल के नंबर को ट्रेसिंग पर डाला तो वह आरोपियों तक पहुंच गई। पुलिस ने 17 अक्टूबर की शाम को ही मुकुट कॉलोनी से दोनों आरोप महावीर और मांजा को हिरासत में ले लिया । इसके बाद थाने लाकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो दोनों ने तीनों बच्चो को अगवा कर उनका मर्डर करने का जुर्म कबूल कर लिया। 18 अक्टूबर को सुबह पुलिस डीएसपी जसवीर मीणा के नेतृत्व में आरोपियों को साथ लेकर दिल्ली जा पहुंची। आरोपियों की निशानदेही पर दोनो बच्चो के शवों को बरामद कर लिया। साथ ही इस वारदात में सकुशल मिले सबसे छोटे बच्चे शिवा को महरौली पुलिस थाने से बाल आश्रय गृह से दस्तयाब कर लिया ।

फिलहाल भिवाड़ी पुलिस ने आरोपी महावीर व मंजा कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे सख्ती से पूछताछ की जा रही है। आरोपियों ने सबसे छोटे बच्चे शिवा को मरा हुआ समझकर दिल्ली में यमुना पार पटक दिया था। लेकिन वह बच गया। स्थानीय लोगों ने उसे पुलिस को सौंपा। दिल्ली पुलिस ने बच्चे को अपने कब्जे में लेकर लाजपत नगर के चाइल्ड होम केयर में भर्ती कराया था, जो अब अपने माता- पिता के पास पहुंच गया है।

Kerala Human Sacrifice Case: केरल में दो महिलाओं की बलि मामले में नया खुलासा, पोर्न फिल्मों से कनेक्शन!

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News