महागठबंधन की तैयारी में है विपक्षी दल।

0
Mahagatbandhan
Mahagatbandhan

आगामी राष्ट्रपति चुनाव की त्यारियां जोर शोर से चल रही है. जहाँ भाजपा एक मजबूत दल बनता नज़र आरहा है वहीं विपक्षी दल इसी डर से महागठबंधन की तैयारी में है. राष्ट्रपति चुनाव के लिए सोनिया गाँधी ने लंच मीटिंग आयोजित की. उसी मीटिंग में सोनिया गाँधी. मायावती और अखिलेश यादव भी दिखाई दिए. आसार है की भाजपा को कमज़ोर करने के लिए यह सारे दल एक हो सकते है. विरोधी दल कहे जाने वाले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा की सुप्रीमो मायावती भी साथ दिखे. मतलब साफ़ है, की भाजपा की किसी भी चाल का जवाब देने के लिए यह सारी पार्टियां पुरानी बातें भूल कर एक होने को तैयार है.

दिल्ली में हुई मीटिंग से आसार है की भाजपा के खिलाफ यह सारी पार्टियां महागठ्बंदन करने को तैयार है. यह पार्टियां मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने को निशाना बना सकते है. जहाँ अखिलेश यादव ने यह साफ़ कर दिया है की राहुल गाँधी और उनकी दोस्ती जारी रहेगी.

अखिलेश यादव ने इस मीटिंग के बाद मीडिया से बात की और कहा 29 मई को समाजवादी पार्टी का प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन होगा. कानून व्यवस्था पर चर्चा होगी और प्रदर्शन के बाद सभी जिलाध्यक्ष को ज्ञापन सौपेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − nine =