Alka lamba Punjab : पंजाब पुलिस के सामने अलका लांबा ने दर्ज कराए बयान, कांग्रेस नेताओं ने SSP दफ्तर के बाहर किया प्रदर्शन

129

Alka lamba Punjab : पंजाब पुलिस के सामने अलका लांबा ने दर्ज कराए बयान, कांग्रेस नेताओं ने SSP दफ्तर के बाहर किया प्रदर्शन

रूपनगर : कांग्रेस नेता अलका लांबा बुधवार को पंजाब के रूपनगर जिले में पुलिस के सामने पेश हुईं। उन्होंने पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज करवाया। उधर कांग्रेस नेताओं ने इस मामले को लेकर एसएसपी ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया। लांबा पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भड़काऊ बयान देने का आरोप है। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग और प्रताप सिंह बाजवा समेत पार्टी के कई नेता अलका लांबा के साथ थाने पहुंचे थे।

पंजाब पुलिस अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भड़काऊ बयान देने को लेकर 20 अप्रैल को अलका लांबा और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास के घर पहुंची थी। विश्वास के विरुद्ध रूपनगर के सदर थाने में 12 अप्रैल को मामला दर्ज हुआ था। विश्वास ने केजरीवाल पर अलगाववादियों का समर्थन करने का आरोप लगाया था। इस पर पुलिस ने कहा था कि इस मामले में पूछताछ के लिए लांबा को तलब किया गया है क्योंकि उन्होंने केजरीवाल के विरुद्ध विश्वास के बयान का समर्थन किया था।

कांग्रेस ने दिया धरना
कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने रूपनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के कार्यालय के बाहर धरना दिया और भगवंत मान सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वारिंग के अलावा, पंजाब कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रताप सिंह बाजवा, विधायक सुखजिंदर रंधावा, राजकुमार चब्बेवाल, पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु, बलबीर सिद्धू, गुरकीरत कोटली और पंजाब युवा कांग्रेस के प्रमुख बृन्दर ढिल्लों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता लांबा के साथ रूपनगर पहुंचे।

‘बर्दाश्त नहीं करेंगे अन्याय’
प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए, वॉरिंग ने पंजाब में आप सरकार की आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया कि आप राजनीतिक बदला लेने के लिए पंजाब पुलिस का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि हम अपनी बहन (अलका लांबा) के खिलाफ किसी भी तरह के अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

अकेले पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू
पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अलग से लांबा के समर्थन में रूपनगर पहुंचे। उन्होंने रूपनगर एसएसपी कार्यालय के बाहर संवाददाताओं से कहा, आप अलका लांबा को डराने की कोशिश कर रही है। पंजाब के लोग हमेशा अपनी बेटियों और बहनों के साथ खड़े रहे हैं। हम सभी उनके साथ खड़े हैं। सिद्धू इसके बाद यहां से निकल गए।

‘बयान पर कायम’
लांबा ने आरोप लगाया कि भगवंत मान की आप सरकार उन्हें परेशान कर रही है। जबरन घर में पुलिस भेजी। उन्होंने आप सरकार पर अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ पुलिस का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। अलका ने कहा कि उन्होंने अपना बयान दर्ज करा दिया है और उन्होंने जो पहले कहा, उसी बयान पर अब भी कायम हैं।

रूपनगर एसएसपी कार्यालय के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। पुलिस ने पहले आप की पूर्व नेता लांबा को 26 अप्रैल को तलब किया था, लेकिन बाद में उन्हें 27 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा गया।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News