Akshay Kumar Income Tax: साल भर में 5-6 फिल्में देने वाले अक्षय कुमार ने भरा सबसे ज्यादा इनकम टैक्स, ‘पृथ्वीराज’ के लिए ली थी 60 करोड़ फीस

0
149


Akshay Kumar Income Tax: साल भर में 5-6 फिल्में देने वाले अक्षय कुमार ने भरा सबसे ज्यादा इनकम टैक्स, ‘पृथ्वीराज’ के लिए ली थी 60 करोड़ फीस

Akshay Kumar Paid Highest Income Tax: सुपरस्टार अक्षय कुमार फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले स्टार बन गए हैं. इसके लिए अक्षय को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ‘सम्मान पत्र’ भी दिया है. एक्टर साल भर में 5-6 फिल्में ही करते हैं और वो इनती मोटी फीस लेते हैं कि इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले स्टार बन गए हैं. 

हाइएस्ट टैक्सपेयर हैं अक्षय कुमार

अक्षय कुमार अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा जरूरतमंदों और चैरिटी पर भी खर्च करते हैं. अक्षय कुमार पिछले पांच साल से हाइएस्ट टैक्सपेयर हैं और इस बार भी उन्होंने एंटरनटेनमेंट इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा टैक्स भरा है. अक्षय ने इस साल कितना टैक्स भरा है, यह तो फिलहाल पता नहीं चल पाया है. लेकिन इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उन्हें सम्मान पत्र दिया है और बताया है कि अक्षय सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले सिलेब्रिटी हैं.

Copy

फिल्म और विज्ञापन के लिए अक्षय कुमार की फीस

2018 में अक्षय कुमार दुनिया के सातवें सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में शामिल थे. फोर्ब्स मैगजीन ने तब उन्हें अपनी लिस्ट में सातवें नंबर पर रखा था. उनकी एक फिल्म की फीस भी करोड़ों में होती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय ने अपनी पिछली रिलीज फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के लिए 60 करोड़ की फीस ली थी. इसी तरह वह एक विज्ञापन के लिए 8 से 10 करोड़ की फीस लेते हैं.

2017 और 2018 में भरा था इतना टैक्स

टैक्स की बात करें तो रिपोर्ट्स के अनुसार, अक्षय कुमार ने 2017 में 29.5 करोड़ का टैक्स भरा था. उस साल वह हाइएस्ट टैक्स पेअर रहे थे. इसी तरह 2014-15 में भी अक्षय कुमार सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले एक्टर बने थे. प्रोफेशनल फ्रंट की बात करें तो अक्षय कुमार अपनी आने वाली एक फिल्म के लिए टीनू देसाई के साथ शूटिंग कर रहे हैं. अक्षय कुमार की टीम ने उनकी अनुपस्थिति में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से ‘सम्मान पत्र’ रिसीव किया.

अक्षय कुमार की आने वाली हैं 7 फिल्में

अक्षय कुमार न सिर्फ सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में शामिल हैं. बल्कि एक के बाद एक कई फिल्मों की रिलीज और विज्ञापनों से भी खूब कमाई करते हैं. ऐसे में अक्षय अगर इस साल भी सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले सिलेब्रिटी बने हैं, तो इसमें हैरानी नहीं होनी चाहिए. अक्षय की झोली में अभी भी सात फिल्में हैं. ये फिल्में हैं ‘रक्षा बंधन’, ‘राम सेतू’, ‘कठपुतली’, ‘सेल्फी’, ‘ओएमजी 2’ ‘कैपसूल गिल’ और सूर्या की फिल्म Soorarai Pottru का हिंदी रीमेक शामिल है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 





Source link