अब कनैडियन नहीं रहेंगे अक्षय कुमार, इस कारण इंडियन पासपोर्ट के लिए किया अप्लाई

0
अक्षय कुमार
अक्षय कुमार

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने शुक्रवार को कहा कि वह अपने नागरिकता के विवाद को ख़त्म करने जा रहें हैं। अक्षय कुमार ने कहा कि उन्होंने भारतीय पासपोर्ट के लिए अप्लाई कर दिया है।

आपको बता दें कि अक्षय कुमार अकसर कनाडाई कहकर बुलाये जाते हैं। क्योकि इस समय अक्षय कुमार ज्यादा देशभक्ति की फ़िल्में कर रहें हैं तो उनके आलोचक कहते हैं कि जो भारत का नहीं है वह भारतीय देशप्रेम को दिखा रहा है। इसी सब को देखते हुए अक्षय कुमार का दर्द छलका।

52 वर्षीय अभिनेता अक्षय कुमार अप्रैल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लेने के बाद आलोचकों के निशाने पर आये थे। लोकसभा चुनाव के दौरान मुंबई में मतदान नहीं करने के बाद उनकी नागरिकता के बारे में लोगों ने खूब मजाक उड़ाया था।

अक्षय ने उस समय एक बयान में कहा था कि उन्होंने इस बात से कभी इनकार नहीं किया कि उनके पास कनाडा का पासपोर्ट है।

अक्षय ने इस बाबत कहा, “एक समय था जब मेरी 14 फिल्में फ्लॉप हुईं और मैंने सोचा कि मुझे खुद का समर्थन करने के लिए कुछ और करना होगा। मेरा एक करीबी दोस्त कनाडा में रहता है और उसने मुझे वहां आने के लिए कहा। उसने कहा कि हम साथ काम करेंगे। वह भारतीय भी है लेकिन वहीं रहता है। फिर मैंने अपनी प्रक्रिया शुरू की, मुझे अपना पासपोर्ट और अन्य सामान मिल गया क्योंकि मुझे लगा कि मेरा करियर समाप्त हो गया है। मुझे अब यहां काम नहीं मिलेगा। बस यह था कि मेरी 15 वीं फिल्म ने काम किया और उसके बाद। मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। मैं आगे बढ़ता रहा। लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा कि मेरा पासपोर्ट बदला जाए।”

विवाद के बाद, उन्होंने भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन करने का फैसला किया। अक्षय ने इसके बाद फिर बताया, “मैंने अब इसके लिए आवेदन किया है क्योंकि मुझे दुख होता है कि लोग इस बात पर अड़ गए हैं कि मुझे यह साबित करने के लिए अपना पासपोर्ट दिखाना होगा कि मैं एक भारतीय हूं। इसलिए मैं किसी को मौका नहीं देना चाहता।”

यह भी पढ़ें: दिसंबर में इस दिन पड़ रहा है साल का तीसरा सूर्यग्रहण? जानें इसका पौराणिक महत्व

उन्होंने आगे कहा, “मेरी पत्नी (ट्विंकल खन्ना) भारतीय है और मेरा बेटा (आरव) भारतीय है। मेरे परिवार में हर कोई भारतीय है। मैं अपने सभी टैक्सों का भुगतान यहाँ करता हूँ। मेरा जीवन यहाँ है लेकिन कुछ लोग फिर भी मेरी देशभक्ति को लेकर सवाल खड़े करते। हैं।”

यह भी पढ़ें: MOVIE REVIEW : पति पत्नी और वो का जादू चेलगा ऑडियंस पर ?

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इस साल अप्रैल में मोदी के साथ अक्षय ने अपने साक्षात्कार के बारे में भी खोला। इसने पीएम के सामने आए सवालों का मजाक उड़ाते हुए प्रशंसा के साथ-साथ आलोचना को भी आकर्षित किया। अक्षय ने इस बारें में कहा,.”मुझे उस साक्षात्कार को करने का अवसर मिला और मुझे यकीन है कि किसी ने भी उस मौके को पकड़ लिया होगा। मैं उन भाग्यशाली लोगों में से एक था जिन्हें पीएम के साथ साक्षात्कार करने का मौका मिला। मैं बिना किसी तैयारी के गया था।”