हज़ारों से करोड़ों में पहुंची अक्षय कुमार की यूनिफार्म की क़ीमत

291

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार पिछले काफी समय से देशभक्ति से जुड़ी या फिर सामाजिक मुद्दों पर फोकस कर रही फिल्में कर रहे हैं. शायद यही वजह है कि वो देश के प्रति और ज़्यादा लगाव महसूस करने लगे हैं और अपने दायित्व निभाने की कोशिश करते रहते हैं. हाल के सालों में उन्होंने कई चैरिटी इवेंट्स में हिस्सा लिया है जिनके ज़रिये ज़रूरतमंद लोगों को मदद पहुंचायी जा सके. पिछली साल अक्षय ने सैकड़ों लड़कियों को मुफ्त में सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग मुहैया करवायी थी. दूसरी तरफ उन्होंने गृह मंत्रालय के साथ देश की सैनिकों के लिए एक एप का उद्घाटन भी किया था. इस एप के ज़रिये शहीद हुए सैनिकों के परिवारों को आर्थिक मदद मुहैया करायी जा रही है. इसी कड़ी में वो एक बार फिर अपने नए इवेंट के साथ हाज़िर हैं.

इस बार अक्षय ने लोगों से मदद की अपील करके नहीं बल्कि खरीदने की अपील करके पैसा इखट्टा करने की सोची है. अक्षय कुमार ने एक एनजीओ की मदद के लिए अपनी पहनी हुई एक अज़ीज़ ड्रेस को नीलाम करने का फैसला लिया है. वो अपनी सुपरहिट फिल्म रुस्तम में पहनी गयी व्हाइट यूनिफार्म को नीलाम कर रहे हैं.

अक्षय की इस यूनिफार्म की नीलामी ऑनलाइन की जा रही है. बताया जा रहा है कि इस नीलामी से मिली रक़म को पशुओं की सुरक्षा के लिए काम करने वाले एनजीओ जेनिकाज ट्रस्ट को दे दिया जाएगा.

rustam movie 1 news4social -

अक्षय ने खुद इस नीलामी की जानकारी देते हुए ट्वीट किया. अक्षय ने लिखा, ‘मैं ये घोषणा करता हूं कि आप सभी नीलामी के लिए बोली लगा सकते हैं… मेरी उस यूनिफॉर्म के लिए जो मैंने फिल्म रुस्तम में पहनी है. नीलामी में इस वर्दी को बेचकर जो पैसे मिलेंगे वो हम पशुओं की देख-भाल में खर्च करेंगे.’

दिलचस्प बात ये है कि नीलामी की शुरुआत 20 हज़ार रूपये से हुई थी, मगर 24 घंटे के अंदर इस ड्रेस के लिए 2.5 करोड़ तक की बोली लग गयी. 26 अप्रैल से शुरू हुई नीलामी प्रक्रिया 26 मई तक चलेगी.

बता दें कि रुस्तम 2016 की सुपरहिट फिल्मों में शुमार हुई थी जोकि 100 करोड़ क्लब का हिस्सा बन गयी थी. इतना ही नही अक्षय को इस फिल्म के लिए उनका पहला राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था. फिल्म में अक्षय की नेवी ऑफिसर की भूमिका सबको बेहद पसंद आयी थी.

अगर अक्षय के आने वाले प्रोजेक्ट्स की बात करें तो फिलहाल वो केसरी की शूटिंग में व्यस्त हैं. ये फिल्म सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है. अक्षय इसमें हवीदार ईश्वर सिंह की भूमिका निभा रहे हैं, जो सिखों की ओर से लड़े थे. अक्षय के साथ रणदीप हुड्डा भी अहम भूमिका में हैं.

rustam movie 2 news4social -

हाल ही में इस फिल्म के एक एक्शन सीन को शूट करते टाइम सेट पर आग लग गयी थी. इस हादसे में अक्षय को काफी चोटें आयी और डॉक्टर ने आराम की सलाह दी मगर वो सेट पर डेट रहे और शूटिंग जारी रखी.

अक्षय का यही जज़्बा उन्हें फैन्स का चहीता बनाता है.