Akhilesh Yadav: बीजेपी को हटाएगा कौन? क्या अखिलेश मान चुके हैं भगवा दल को उखाड़ना नामुमकिन है

51
Akhilesh Yadav: बीजेपी को हटाएगा कौन? क्या अखिलेश मान चुके हैं भगवा दल को उखाड़ना नामुमकिन है

Akhilesh Yadav: बीजेपी को हटाएगा कौन? क्या अखिलेश मान चुके हैं भगवा दल को उखाड़ना नामुमकिन है

लखनऊ: सपा-बसपा को कांग्रेस की ओर से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है। इस पर अब सियासी घमासान शुरू हो गया है। एक कार्यक्रम में अखिलेश यादव से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का सवाल गिया तो उन्होंने बड़ा बयान दिया है। अखिलेश यादव बोले कि कहानी अपने आप मत बनाइए। वो कहावत है न ‘चंडूखाने की गप्प!’ हमारी भावना भारत जोड़ो यात्रा के साथ है, लेकिन सवाल ये है कि बीजेपी को हटाएगा कौन, बीजेपी कैसे हटेगी। आखिर अखिलेश यादव ने आखिर ऐसा क्यों कहा, कहीं उनको भी लगता है कि बीजेपी को हटाना मुश्किल है?

दिल्ली नेतृत्व को लेकर कई बार नीतीश कुमार, ममता बनर्जी और अखिलेश यादव को साथ आने के लिए कह चुके हैं। ममता बनर्जी के प्रति अखिलेश यादव का नजरिया जगजाहिर है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में पश्चिम बंगाल की सीएम अखिलेश यादव के लिए चुनाव प्रचार करने भी आई थीं। कई बार दिल्ली नेतृत्व को लेकर सवाल उठते रहे हैं। नीतीश जहां खुद को आगे करने की कोशिश करते रहे हैं तो वहीं कई दफा ममता बनर्जी के बयानों में साफ देखा गया है कि वो नीतीश को स्वीकार्य नहीं करती हैं। उनको पता है कि दिल्ली नेतृत्व करना है तो यूपी का साथ जरूरी है। ऐसे में ममता बनर्जी अखिलेश के कई बयानों से सहमत होती दिखी हैं।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर से कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। यात्रा तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा होते हुए 24 दिसंबर यानी शनिवार को दिल्ली पहुंच गई है। इस दौरान भारत जोड़ो यात्रा ने करीब 3 हजार किलो मीटर का सफर तय किया है। दिल्ली में राहुल गांधी ने राजीव गांधी और अटल बिहारी की समाधि स्थल पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी।

दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा करीब 9 दिन तक आराम करेगी। इसके बाद 3 जनवरी को गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर से उत्तर प्रदेश में एंट्री करेगी। इसको लेकर कांग्रेस की ओर से बहुजन समाजवादी पार्टी और समाजवादी पार्टी को निमंत्रण दिया गया है। इसको लेकर सियासत गरम हो गई है। वहीं, एक कार्यक्रम में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी भावनाएं भारत जोड़ो यात्रा के साथ हैं, लेकिन सवाल है कि बीजेपी को हटाएगा कौन? उनके इस बयान के कई अर्थ निकाले जा रहे हैं कि अखिलेश यादव ने आखिर ऐसा बयान क्यों दिया है। कहीं उनको भी बीजेपी के सत्ता से हटने को लेकर आशंका है, जबकि मैनपुरी जीत को लेकर कई बार वो बीजेपी को आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 में अंजाम देखने की बात कह चुके हैं।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News