गुजरात के शहीद बेटों के परिवारों का अखिलेश यादव को जवाब ।

0
akhilesh-got-reply-of-families-of-martyrs
गुजरात के शहीद बेटों के परिवारों का अखिलेश यादव को जवाब।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री का गुजरात के जवानों की शहादत पर दिए बयान के खिलाफ लोग तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। अखिलेश ने बुधवार को कहा था कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दक्षिण भारत और देश के दूसरे हिस्से के जवानों ने शहादत दी है। कोई मुझे बता सकता है कि गुजरात का कोई जवान देश की रक्षा के लिए शहीद हुआ हो? इसकी प्रतिक्रिया में गुजरात के शहीद बेटों के परिवार और पूर्व सैनिकों ने सीधे अखिलेश यादव को जवाब दिया है।

उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा था कि गुजरात के किसी जवान ने आज तक शहादत नहीं दी है।यूपी के सीएम के बेतुके बयान पर आहत परिवार के सदस्यों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी।
1999 के करगिल युद्ध में शहीद हुए मुकेश राठौड़ की पत्नी राजश्री का कहना है, ‘अखिलेश का बयान हमारे लिए दिल तोड़ने वाला है। हमने जब से इस बयान के बारे में सुना है तब से इस बारे में बात कर रहे हैं। शहीद किसी एक राज्य के नहीं पूरे भारत देश के होते हैं। किसी जवान को खोना किसी एक राज्य विशेष की नहीं पूरे देश की क्षति होती है।’ राजश्री ने जब अपने पति को खोया था उस वक्त वह 5 महीने की गर्भवती थीं। आज उनका बेटा मृगेश 17 साल का है।

आंखों से झरते आंसुओं के बीच शहीद मुकेश की मां सामजुबेन राठौड़ कहती हैं, ‘जिसने अपना बेटा, पति या पिता खोया हो सिर्फ वही हमारे दर्द को समझ सकता है। मेरा बेटा गुजरात के उन 13 जवानों में से था जिन्होंने करगिल युद्ध में देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान किया था। हमारा दुख और किसी अपने को हमेशा के लिए खो देने के अहसास की तुलना अखिलेश जैसे नेता के बयानों से नहीं की जा सकती है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + 14 =