Akhilesh: बारिश नहीं हुई तो बाकी की भी आएगी बारी…बीजेपी विधायक के कीचड़ स्नान पर अखिलेश ने ली चुटकी

183
Akhilesh: बारिश नहीं हुई तो बाकी की भी आएगी बारी…बीजेपी विधायक के कीचड़ स्नान पर अखिलेश ने ली चुटकी

Akhilesh: बारिश नहीं हुई तो बाकी की भी आएगी बारी…बीजेपी विधायक के कीचड़ स्नान पर अखिलेश ने ली चुटकी

इंद्र देवता को खुश करने के लिए महराजगंज जिले में महिलाओं के एक समूह ने बीजेपी विधायक जय मंगल कनौजिया और नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल को कीचड़ से नहला दिया। क्षेत्र में पुरानी मान्यता के तहत वर्षा के देवता इंद्र को प्रसन्न करने के लिए नगर के मुखिया को कीचड़ से नहलाया जाता है। इसी के तहत महराजगंज के पीपरदेउरा गांव की महिलाओं ने क्षेत्रीय विधायक और नगर पालिका अध्यक्ष को कीचड़ से स्नान कराया गया।

 

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)
लखनऊ : उत्तर प्रदेश के महराजगंज में बारिश करवाने के लिए लोगों द्वारा बीजेपी विधायक जयमंगल कनौजिया और नगर पालिका अध्‍यक्ष कृष्‍ण गोपाल जायसवाल को कीचड़ से नहलाने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहाकि ‘अगर एक बीजेपी विधायक के ‘कीचड़ स्नान’ से बारिश न हुई तो बाकी की भी बारी आएगी…जनता प्रतीक्षारत है।’

दरअसल इंद्र देवता को खुश करने के लिए महराजगंज जिले में महिलाओं के एक समूह ने बीजेपी विधायक जय मंगल कनौजिया और नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल को कीचड़ से नहला दिया। क्षेत्र में पुरानी मान्यता के तहत वर्षा के देवता इंद्र को प्रसन्न करने के लिए नगर के मुखिया को कीचड़ से नहलाया जाता है। इसी के तहत महराजगंज के पीपरदेउरा गांव की महिलाओं ने क्षेत्रीय विधायक और नगर पालिका अध्यक्ष को कीचड़ से स्नान कराया गया।

ak


क्या बोले विधायक
विधायक जय मंगल कनौजिया ने इस पर बताया कि, ‘लोग भीषण गर्मी से बेहाल हैं और इंद्र देवता को प्रसन्न करने के लिए कीचड़ से स्नान कराने की बहुत पुरानी परंपरा चली आ रही है। बारिश लाने के लिए महिलाओं ने हमें कीचड़ से नहलाया।’नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल ने बताया, ‘बहुत कम बारिश होने की वजह से हमारे सामने सूखे का खतरा उत्पन्न हो गया है और महिलाओं ने इंद्र देव को प्रसन्न करने के लिए बहुत पुरानी परंपरा को निभाया है।’ फिलहाल इस मामले पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के तंज के बाद अभी तक किसी का बयान नहीं आया है।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : akhilesh yadav took a jibe at bjp mla jaimangal kanojias mud bath
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News