Ajmer Top 5: गुर्जर रैली, बेटी पैदा हुई तो तीन तलाक, परीक्षा में फर्जीवाड़े को लेकर युवक गिरफ्तार, पढ़ें अजमेर की बड़ी खबरें

68
Ajmer Top 5: गुर्जर रैली, बेटी पैदा हुई तो तीन तलाक, परीक्षा में फर्जीवाड़े को लेकर युवक गिरफ्तार, पढ़ें अजमेर की बड़ी खबरें

Ajmer Top 5: गुर्जर रैली, बेटी पैदा हुई तो तीन तलाक, परीक्षा में फर्जीवाड़े को लेकर युवक गिरफ्तार, पढ़ें अजमेर की बड़ी खबरें

Titleअजमेर: राजस्थान के अजमेर शहर में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय गुर्जर दिवस पर बुधवार को श्री देव सेना गुर्जर युवा संगठनों की ओर से रैली का आयोजन किया गया। वहीं अजमेर पुलिस ने परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है। वहीं सहारा इंडिया में निवेश से जुड़े मामले में तीन मामले दर्ज किए गए हैं। यहां पढ़ें अजमेर से आज की प्रमुख पांच खबरें…

सहारा प्रमुख सुब्रत राय सहित अन्य के खिलाफ लाखों रुपए की धोखाधड़ी के 3 मामले दर्ज

सहारा इंडिया के प्रमुख सहित अन्य के खिलाफ लाखों रुपए गबन करने के मामले में अजमेर के ब्यावर सिटी थाना पुलिस ने मंगलवार शाम तीन मुकदमे दर्ज किए हैं। इसकी जांच आईपीएस सुमित मेहरड़ा कर रहे हैं। ब्यावर निवासी 73 वर्षीय प्रेमा देवी, उनके पति दामोदर तिवारी और गीता धनजानी ने न्यायालय में परिवाद दर्ज कराया है। कोर्ट ने ब्यावर सिटी थाने पुलिस को मामले दर्ज करने के निर्देश दिए। जिसके बाद तीन अलग अलग मुकदमे दर्ज कर लिए गए है।

प्रेमा देवी ने अपने रिपोर्ट में बताया कि सहारा इंडिया में उसने 5 एफडी करवाई जो पूरी हो चुकी है और उसकी कीमत लगभग तीन लाख रुपए है। रुपए के भुगतान के लिए काफी समय से चक्कर काट रहे हैं लेकिन कोई भी रुपए नहीं लौटा रहा और उन्हें गुमराह किया जा रहा है। वहीं, प्रेम देवी के पति दामोदर तिवारी ने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि उसकी 12 एफडी सहारा इंडिया में करवाई गई थी। जिसका कुल भुगतान साढ़े 9 लाख रुपए से अधिक है। उसके पेमेंट के लिए काफी प्रयास कर लिए। बुढ़ापे में भी वह चक्कर काट कर परेशान हो गए हैं लेकिन उन्हें पेमेंट नहीं किया जा रहा है। उन्होंने अपनी जीवन भर की पूंजी बुढ़ापे के लिए निवेश की थी लेकिन सहारा कंपनी के एमडी उन्हें रुपयों के लिए मोहताज कर रहे हैं। इसी तरह तीसरी रिपोर्ट गीता धनवानी ने दी। जिसमें लिखा कि सहारा इंडिया में उसने कुल 15 एफडी करवाई। जो पूरी होने पर तीन लाख रुपए की है। इसका भुगतान करने के लिए कई बार सहारा इंडिया के ऑफिस में गई लेकिन उनको पेमेंट नहीं दिया जा रहा।

परीक्षा में फर्जीवाड़े से पहले फर्जी अभ्यर्थी के बाद एक और गिरफ्तार

आरपीएससी की सहायक संख्यकी अधिकारी की परीक्षा में अपनी जगह अन्य फर्जी अभ्यर्थी को भेजने वाला युवक बुधवार को गिरफ्तार किया गया। परीक्षा देने के लिए भेजने वाले अभ्यर्थी जालोर निवासी ठाकराराम पुत्र आसाराम से अब पुलिस पूछताछ कर रही है। फर्जी अभ्यर्थी जालोर निवासी लाला राम को गिरफ्तार किया जा चुका था। इस परीक्षा का आयोजन 8 जुलाई 2022 को किया गया था। इस वैशाली नगर स्थित एचकेएच स्कूल में बनाए गए परीक्षा सेंटर पर एक अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचा। जब उसकी आईडी और परीक्षा संबंधित दस्तावेज परीक्षक ने चेक किए गए तो वह संदिग्ध लगा। इस संबंध में स्कूल प्राचार्य द्वारा क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसके आधार कार्ड और उसकी फोटो का मिलान किया मिलान नहीं होने पर उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान कुछ और आधार कार्ड भी बरामद हुए। आरोपी पुनासा भीनमाल जालोर निवासी लाला राम जाट पुत्र भैरू राम जाट को गिरफ्तार किया गया था। उससे पूछताछ में बताया था कि वह फाग उतारा भीनमाल जालोर के रहने वाले अभ्यार्थी ठाकराराम मेघवाल के स्थान पर परीक्षा देने आया था इसके लिए उसने 2 लाख रुपय लिए थे।

गुर्जर समाज में निकाली मोटरसाइकिल रैली

अंतरराष्ट्रीय गुर्जर दिवस पर बुधवार को श्री देव सेना गुर्जर युवा संगठनों के साथ सामाजिक संगठनों की ओर से रैली का आयोजन किया गया। रैली ब्यावर रोड एचएमटी के पास उड़ा का देवरा मंदिर से शुरू होकर अजमेर के विभिन्न इलाकों से होती हुई वैशाली नगर स्थित देवनारायण मंदिर पर पहुंची। हर वर्ष 24 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय गुर्जर दिवस मनाया जाता है। इस दिन गुर्जर संगठन समाज की एकता को प्रदर्शित करते हुए रैली सहित विभिन्न तरह के आयोजन करते हैं। अजमेर की इस रैली में सैकड़ों दुपहिया वाहनों पर केसरिया ध्वज लिए समाज के युवा विभिन्न मार्गों से होते हुए देवनारायण मंदिर पहुंचे जहां पर रैली का समापन हुआ।

20000 रुपए की रिश्वत लेने वाले अफसर को भेजा जेल

अजमेर एसीबी ने भ्रष्ट आबकारी अधिकारी निरीक्षक शिशुपाल सिंह को एसीबी कोर्ट में पेश किया। वहां से आरोपी को 15 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मंगलवार को एसीबी ने किशनगढ़ में कार्रवाई को अंजाम देते हुए आबकारी निरीक्षक शिशुपाल सिंह को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रैप किया था। सहायक निदेशक अभियोजन सत्यनारायण ने जानकारी देते हुए बताया कि शराब का ठेकेदार मनीष की किशनगढ़ में शराब की 4 दुकानें हैं। आरोपी ने शराब की दुकान निर्बाध रूप से चलाने के लिए 25 हजार रुपय की मंथली रिश्वत मांगी। जिसके चलते 20 हजार रुपए मंथली तय हुआ था। 20 हजार रुपय रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।

बेटी के जन्म के बाद युवक ने पत्नी को दिया तीन तलाक

अजमेर की रहने वाली विवाहिता ने जब बेटी को जन्म दिया तो इससे खफा होकर उसके पति ने तीन तलाक दे दिया। इसके बाद दूसरा विवाह करने का भी आरोप है। इस संबंध में रूपनगढ़ थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। रूपनगढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाली पीड़िता ने थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि उसका विवाह बचपन में ही हो गया था। वर्ष 2019 में वह अपने ससुराल दूदू के पास स्थित रहलाना चली गई। अप्रैल 2022 में उसे बेटी हुई। जिससे पति सलमान खासा नाराज हो गया और उसने उसे रखने से साफ इनकार कर दिया। उसे घर में रखने के लिए रुपए की डिमांड की। रुपए नहीं देने पर सलमान और उसके परिजन ने मारपीट कर चंद दिनों की बच्ची के साथ उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद वह रूपनगढ़ स्थित अपने पीहर आ गई। जहां से कई बार उसने अपने पति से बात करनी चाही और ससुराल ले जाने की बात भी कही लेकिन पति इसके लिए तैयार नहीं हुआ। बाद में उसकी मां ने सलमान को रूपनगढ़ बुलाया जहां सलमान ने उसे तीन बार तलाक तलाक कहा साथ ही हटूंडी निवासी युवती से निकाह करने की जानकारी देकर वहां से चला गया। रूपनगढ़ थानाधिकारी अय्यूब खान ने कहा कि मामले की जांच चल रही है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News