Ajmer Top -3 News: RPSC ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन संशोधन की अवधि बढ़ाई, नोट्स के बहाने बुलाकर छात्रा से किया दुष्कर्म, हुई गर्भवती

106
Ajmer Top -3 News: RPSC ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन संशोधन की अवधि बढ़ाई, नोट्स के बहाने बुलाकर छात्रा से किया दुष्कर्म, हुई गर्भवती

Ajmer Top -3 News: RPSC ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन संशोधन की अवधि बढ़ाई, नोट्स के बहाने बुलाकर छात्रा से किया दुष्कर्म, हुई गर्भवती

अजमेर: राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से वन टाइम रजिस्ट्रेशन में संशोधन की अवधि का विस्तार किया गया है। अब अभ्यर्थी 17 नवंबर 2022 को रात्रि 12 बजे तक वन टाइम रजिस्ट्रेशन की चार मुख्य प्रविष्टियों अभ्यर्थी का नाम, पिता का नाम, जन्म दिनांक और जेंडर को मूल दस्तावेजों के अनुसार सिंक्रोनाइज कर सकेंगे। संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता ने बताया कि आयोग की ओर से 5 नवंबर से 14 नवंबर 2022 तक उपरोक्त चार मुख्य प्रविष्टियों में संशोधन का अवसर दिया गया था, जिसे अब बढ़ाया गया है।


अजमेर में हुई भाप इंजन की प्रदर्शनी
अजमेर कारखाना समूह की ओर से यहां भाप इंजन प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। लाल फाटक के समीप स्थित लोको कारखाना में डेढ़ सौ साल पुराने भाप इंजन का लाइव डेमो दिखाया गया है। रेलवे के मुख्य कारखाना प्रबंधक ए के अबरोल ने बताया कि भाप इंजन और रेलवे के इतिहास से लोगों को रूबरू करवाने के लिए प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी के लिए सभी का प्रवेश निशुल्क रखा गया। इस प्रदर्शनी में वर्ष 1873 में निर्मित भाप इंजन का लाइव प्रदर्शन, 150 वर्ष से अधिक पुराने अजमेर कारखाना की फोटो प्रदर्शनी मुख्य आकर्षण का केन्द्र रही है। इस प्रदर्शनी का उद्देश्य आमजन को रेलवे कारखाने से संबंधित विशिष्ट जानकारी लाइव डेमो तथा फोटोग्राफ के माध्यम से देना रहा है।

नोट्स के बहाने बुलाया फिर बनाया दुष्कर्म का शिकार
अजमेर कीदुष्कर्म से जुड़े मामले का खुलासा हुआ है। यहां छात्रा को नोट्स देने के बहाने से बुलाने और नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है। सरवाड़ थानाधिकारी सूर्यभान सिंह ने बताया कि एक युवती ने थाने में रिपोर्ट दी। इसमें उसने बताया कि वर्ष 2020 में वह केकड़ी में ग्रेजुएशन कर रही थी। इसी दौरान उसके गांव का मोहम्मद आसिफ भी पढ़ता था। आसिफ से उसकी बातचीत भी होती रहती थी। आसिफ ने एक दिन नोट्स के बहाने उसे अपने दोस्त के कमरे पर ले गया। यहां पर उसे नशीला पेय पदार्थ पिला दिया। जिससे वह बेहोश हो गई। इसके बाद आसिफ ने उसे अपनी हवस का शिकार बना डाला।

Ajmer: नशेड़ी पति ने पत्नी को घर में बंधक बनाया, दोस्तों के साथ लूट लिया लाखों का माल, हुआ गिरफ्तार

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि जब उसे होश आया और जिस हाल में वह थी। यह देखकर वह रोने लगी और आसिफ को भला बुरा कहा। साथ ही उसके परिजन को इस संबंध में बताने की भी चेतावनी दी तो आसिफ ने कहा कि उसका अश्लील विडियो उसने बना लिया है। यदि उसने किसी को बताया तो वह उसका अश्लील विडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल कर देगा।

अबॉर्शन के लिए तैयार करवाया झूठा निकाहनामा
पीड़िता ने पुलिस को बताया कि जब युवती गर्भवती हुई तो उसने आसिफ और उसके परिजन को बताया। आसिफ के परिजन ने युवती ने अबॉर्शन करवाने के लिए निवेदन किया लेकिन जब युवती इसके लिए तैयार नहीं हुई तो आसिफ के परिजन ने झूठा निकाहनामा भी तैयार करवा दिया। इसके बाद आसिफ के परिजन ने जबरन अबॉर्शन के लिए दवाईयां दे दी। पीड़िता ने कहा कि आरोपी आसिफ की बहनों की शादी के बाद से वह लगातार शादी करने व साथ रखने की मिन्नतें कर रही है लेकिन ना तो आसिफ और ना ही उसके परिजन इसके लिए तैयार है, वह साफ इनकार कर रहे हैं। उन्होंने गर्भपात करवाने के लिए ही फर्जी निकाहनामा तक तैयार करवाने की बात तक कबूली है।

navbharat times -Rajasthan News :मकान मालकिन की फोटो मॉर्फ्ड कर किराएदार करता रहा ब्लैकमेल, हड़प लिए लाखों रुपए

सरवाड़ थानाधिकारी सूर्यभान सिंह ने कहा कि मामले में आसिफ, उसकी मां, चाचा सहित अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल फर्जी निकाहनामा पुलिस के सामने नहीं आया है। आगामी जांच के आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

जयपुर में धर्मांतरण का खुलासा: देवी देवताओं की मूर्तियां कुएं में फेंकने को कहा

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News