Ajmer Top 2 News: दिवाली से पहले लाखों की अवैध शराब जब्त, अजमेर में एक्साइज विभाग की बड़ी कार्रवाई

152
Ajmer Top 2 News: दिवाली से पहले लाखों की अवैध शराब जब्त, अजमेर में एक्साइज विभाग की बड़ी कार्रवाई

Ajmer Top 2 News: दिवाली से पहले लाखों की अवैध शराब जब्त, अजमेर में एक्साइज विभाग की बड़ी कार्रवाई

अजमेर : राजस्थान के अजमेर आबकारी विभाग (Rajasthan Excise Dept.) की टीम ने दीपावली से ठीक पहले बड़ी कार्रवाई की। एक कंटेनर में छिपाकर ले जाई जा रही लाखों की अवैध शराब को जांच टीम ने पकड़ा है। जब्त शराब (Illegal Liquor Seize) की कीमत लाखों में बताई जा रही, इस कार्रवाई में कंटेनर का ड्राइवर भी गिरफ्तार किया गया है। आबकारी विभाग का अनुमान है कि यह शराब दीपावली के लिए गुजरात में सप्लाई होनी थी। मुख्य शराब तस्कर के पकड़े जाने के बाद ही इसका खुलासा हो सकेगा।

आबकारी विभाग ने की कार्रवाई
आबकारी विभाग के अधिकारी ने बताया कि नसीराबाद टीम और मिलिट्री इंटेलिजेंस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ट्रक में हरियाणा निर्मित अवैध शराब तस्करी के लिए ले जाई जा रही है। इस पर जांच टीम ने नसीराबाद हाइवे पर नाकाबंदी करके गाड़ियों की तलाशी शुरू की। इस दौरान राजस्थान नंबर का छह चक्का कंटेनर रोका गया। उसके ड्राइवर से जब पूछताछ की गई तो वह घबरा गया। जिससे टीम को शक हुआ।

शराब के कारोबार में इस महिला का ‘शातिर धंधा’ हैरान कर देगा, 10 माह फरार रहने के बाद गिरफ्तार
कंटेनर में थी लाखों की शराब, ऐसे गिरफ्त में आई
बाद में कंटेनर को खुलवाकर जांच की गई तो शराब की पेटियां पड़ी हुई थीं। ट्रक से कुल 257 पेटी शराब की जब्त की गई। वहीं भीलवाड़ा जिले के बनेड़ा निवासी ड्राइवर नंद सिंह पंवार को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी नंद सिंह के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके मुख्य तस्कर की तलाश की जा रही है। आबकारी टीम का अनुमान है कि यह शराब दीपावली के लिए गुजरात में सप्लाई होनी थी।

navbharat times -Rajasthan Crime News: आलू बेचने वाले ने साथियों के साथ किया किशोरी का अपहरण, मामला दर्ज
खान संचालक का किडनैप करने वाला बदमाश पंजाब से गिरफ्तार
अजमेर के ब्यावर सिटी थाने में रिवॉल्वर की नोक पर खान संचालक के अपहरण करने का आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपी को पंजाब से गिरफ्तार किया जहां वो छिपा हुआ था। वहां से पकड़े जाने के बाद उसे ब्यावर थाने लाया गया है।

ajmer

क्या था पूरा मामला
ब्यावर सिटी थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह जोधा ने बताया कि मुनोत नगर निवासी राहुल जैन ने पुलिस को रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि वह 8-9 महीने से पत्थर की खान संचालित कर रहा है। लोधों की नाडी, श्यामगढ़ निवासी सिकंदर खान 13 अक्टूबर की शाम को बिजली कनेक्शन करवाने के नाम पर उसे आशापुरा माताजी बुलाया। जब वहां गया तो उसे कार के आगे की सीट पर बैठा लिया और बैठते ही कार को वहां से रवाना कर दिया। पीछे बैठे व्यक्ति ने उस पर रिवाल्वर तान दी और चुपचाप बैठने के लिए कहा। सिकंदर और उसके साथियों से सेंदड़ा रोड ले गए, जहां उसके साथ मारपीट की गई।

navbharat times -Jodhpur news : दिनदहाड़े अवैध रिवाल्वर लेकर घूम रहा था युवक, पुलिस ने पांच कारतूसों के साथ किया गिरफ्तार
पुलिस आरोपी से कर रही पूछताछ
आरोपी सिकंदर ने पीड़ित राहुल को धमकी दी, कहा कि परिवार सहित उसे खत्म कर देगा। पीड़ित राहुल ने यह भी बताया कि बचने के लिए उसने अपने दोस्त कपिल को सिकंदर के सामने फोन लगाया। कपिल ने तीस लाख रुपए की व्यवस्था कर सिकंदर के बताए स्थान पर पहुंचाया। इसके बाद उसे यह कहकर छोड़ा गया कि बाकी रकम भी जल्द पहुंचा दे। पीड़ित राहुल जैन की रिपोर्ट पर आईपीसी की धारा 364ए, 384 और 327 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपी के संबंध में गहन पड़ताल की गई। अब उसकी गिरफ्तारी पंजाब से हुई। थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह जोधा ने कहा कि आरोपी सिकंदर को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है।
रिपोर्ट- नवीन वैष्णव, अजमेर

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News