Ajmer Rape News: शादी का झांसा देकर दुष्कर्म… महिला ने थाने में की शिकायत, पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

96
Ajmer Rape News: शादी का झांसा देकर दुष्कर्म… महिला ने थाने में की शिकायत, पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

Ajmer Rape News: शादी का झांसा देकर दुष्कर्म… महिला ने थाने में की शिकायत, पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

अजमेर : राजस्थान के अजमेर में एक विधवा महिला ने एक शख्स पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र में विधवा महिला ने आरोपी पर पहले दोस्ती, फिर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। पीड़ित महिला ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि एक साल आरोपी ने संबंध बनाए और जब वो गर्भवती हो गई तो उसने शादी से इनकार कर दिया। प्रेम जाल में फंसा कर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को क्रिश्चियनगंज थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

क्रिश्चियनगंज थाना इलाके का मामला
आरोपी ने पहले पीड़िता को प्रेम जाल में फंसाया फिर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। पीड़िता ने जब शादी की बात कही तो आरोपी ने उसे धमकी दी और वहां से भाग गया। पीड़िता मामले की शिकायत क्रिश्चियन गंज थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस ने गुरुवार को खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ में जुटी है।

घर में अकेला पाकर साली से जीजा ने किया रेप, किसी को बताने पर बहन को छोड़ने की धमकी
पहले फंसाया प्रेम जाल में फिर किया दुष्कर्म
क्रिश्चियनगंज थाने की सब इंस्पेक्टर पारुल यादव ने बताया कि 7 सितंबर 2022 को पीड़िता ने थाने पर उपस्थित होकर शिकायत दर्ज करवाई। शंकर माली नाम के एक व्यक्ति ने उसे प्रेमजाल में फंसा कर शादी करने का झांसा देकर उसके साथ लगातार गलत काम किया और जब उसने शादी के लिए कहा तो वह उसे धमकियां देकर भाग गया। जिसकी शिकायत पर पुलिस ने रेप सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर टीम का गठन किया और टीम को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

navbharat times -राजस्थान: महिला ने संबंध बनाने से किया इनकार तो सनकी युवक ने पेट्रोल छिड़ककर घर में लगा दी आग… तीन लोग झुलसे
पुलिस ने ऐसे की गिरफ्तारी
सब इंस्पेक्टर ने बताया कि टीम ने आरोपी के मोबाइल नंबर की सीडीआर का विश्लेषण किया। फिर मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए आरोपी शंकर माली को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के विरुद्ध दुष्कर्म और एससी-एसटी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच किया जा रहा है।

navbharat times -अलवर में बच्ची से रेप के आरोपी मौलवी को उम्रकैद की सजा, करतूत सामने आई तो दे दिया था कुएं में धक्का
जानिए क्या है पूरा मामला
इससे पहले पीड़ित महिला ने थाने में पहुंचकर आरोपी युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पीड़िता के मुताबिक, मेरे पति की 2 साल पहले हादसे में मौत हो गई थी। मेरी एक लड़की है जो करीब 1 साल से मेरे पास ही रहती है। पीड़िता ने बताया कि मैं झाड़ू पोंछा का काम करके गुजारा करती हूं। पीड़िता ने शिकायत में बताया कि आरोपी शख्स ने मुझसे दोस्ती की और कहा कि वह उससे शादी कर लेगा। इस दौरान आरोपी पड़ोसी ने शादी का झांसा देकर उसके साथ संबंध बनाए। पीड़िता का आरोप है कि करीब एक साल तक आरोपी ने उसके साथ संबंध बनाए। इस दौरान वह गर्भवती हो गई तो शादी से इनकार कर दिया। पुलिस ने गुरुवार को खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है।
रिपोर्ट- दिनेश गहलोत, अजमेर

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News