Ajmer News: पोते की बहू पर थी आरोपियों की बुरी नजर, तंग आकर मंदिर के पुजारी ने किया आत्मदाह, मामला बिगड़ा देख डीएसपी को सौंपी जांच

121
Ajmer News: पोते की बहू पर थी आरोपियों की बुरी नजर, तंग आकर मंदिर के पुजारी ने किया आत्मदाह, मामला बिगड़ा देख डीएसपी को सौंपी जांच

Ajmer News: पोते की बहू पर थी आरोपियों की बुरी नजर, तंग आकर मंदिर के पुजारी ने किया आत्मदाह, मामला बिगड़ा देख डीएसपी को सौंपी जांच

Ajmer News: अजमेर में खुद को आग के हवाले करने वाले जगन्नाथ मंदिर के 90 वर्षीय पुजारी जगदीश नारायण शर्मा की हालत गंभीर बनी हुई है। दो दिन पहले उन्होंने खुद पर कैरोसिन डालकर आग लगा ली थी। पुजारी ने मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्यों पर प्रताड़ित करने और पोते की बहु पर गंदी नजर रखने की बात लिखी थी।

 

हाइलाइट्स

  • आत्मदाह करने वाले 90 वर्षीय पुजारी की हालत नाजुक
  • डीएसपी को सौंपी जांच, राज्यमंत्री महेश शर्मा ने आरोपियों की गिरफ्तारी की रखी मांग
  • ब्राह्मण समाज ने दिया धरना, अग्रवाल समाज ने जिला कलक्टर को दिया ज्ञापन
अजमेर: राजस्थान के अजमेर (Ajmer, Rajasthan) में आत्मदाह करने वाले जगन्नाथ मंदिर (Jagannath Mandir) के पुजारी की हालत गंभीर बनी हुई है। आत्मदाह के समय पुजारी की ओर से लगाए गए गंभीर आरोपों को लेकर भी मामला और तूल पकड़ता जा रहा है। जहां पुजारी की हालत नाजुक बनी हुई है वहीं ब्राह्मण समाज (Brahmin Samaj) ने पुजारी के पक्ष में धरना शुरू कर दिया। वहीं अग्रवाल समाज (Agrawal Samaj) ने भी पुजारी के खिलाफ जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है। साथ ही निष्पक्ष जांच की मांग की है। दो दिन पहले गंज थाना क्षेत्र की ऋषि घाटी स्थित जगन्नाथ मंदिर के 90 वर्षीय पुजारी जगदीश नारायण शर्मा ने आत्मदाह करने की कोशिश की थी। तब से उनका अस्पताल में इलाज जारी है। इस मामले में राजस्थान राज्य विप्र कल्याण बोर्ड (Rajasthan Rajya Vipra Kalyan Board) के चेयरमैन राज्यमंत्री महेश शर्मा (Mahesh Sharma) ने भी आरोपियों की गिरफ्तारी की जिला कलक्टर से मांग की है।

मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्यों की पोते की बहु पर गंदी नजर

जगन्नाथ मंदिर के 90 वर्षीय पुजारी जगदीश नारायण शर्मा ने दो दिन पहले खुद पर कैरोसिन डालकर आग लगा ली थी और मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्यों पर प्रताड़ित करने और पोते की बहु पर गंदी नजर रखने का बात लिखी थी। इस संबंध में गंज थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। एसपी ने मामले की जांच डीएसपी रणधीर सिंह को सौंपी थी।
navbharat times -भूंकप के झटकों से धूजा चूरू, कई झटके किए गए महसूस, जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं
लगातार बिगड़ रही है तबीयत
चिकित्सकों की मानें तो पुजारी जगदीश नारायण शर्मा लगभग 50 फीसदी से अधिक झुलस गए थे। जिसके चलते उन्हें जेएलएन अस्पताल में भर्ती कर उपचार दिया जा रहा है। उनकी बिगड़ती तबीयत को देखते हुए आईसीयू में शिफ्ट किया गया है।
navbharat times -Bharatpur Firing: राजस्थान के भरतपुर में 2 पक्षों के बीच फायरिंग, गोली लगने से 3 लोगों की मौत, 2 घायल
महेश शर्मा ने जिला कलक्टर को लिखा पत्र
इस मामले में राज्यमंत्री और राजस्थान विप्र कल्याण बोर्ड के चेयरमैन में शर्मा ने भी जिला कलेक्टर को पत्र लिखा है। उन्होंने पुजारी को उत्तम उपचार, सुरक्षा, आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी, आर्थिक सहायता देने की बात कही है। वहीं ब्राह्मण समाज ने जेएलएन अस्पताल के पास स्थित केसरबाग चौकी के बाहर धरना देकर पुजारी के परिवार को उचित मुआवजा दिलवाने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की गई है। ब्राह्मण समाज के लोगों ने कहा कि पुजारी जगदीश नारायण में मंदिर प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों की यातनाओं से दुखी होकर ही यह कदम उठाया था। वहीं अग्रवाल समाज में भी जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने कहा कि पुजारी जगदीश नारायण 4 माह से लगातार समाज के लोगों को कह रहा था कि यदि उसे मंदिर का पुजारी हटाया गया तो वह आत्मदाह कर लेगा। अब उसने ऐसा कर भी लिया है। अग्रवाल समाज के लोगों ने निष्पक्ष कार्रवाई की मांग जिला कलक्टर से की है।
navbharat times -पुजारी की पत्नी पर लोहे की रॉड से पड़ोसी ने किए कई वार, मौके पर हुई मौत, जानिए पूरा मामला
यह है मामला
ऋषि घाटी स्थित पुजारी जगदीश नारायण शर्मा और मंदिर प्रबंधन समिति के बीच विवाद चल रहा था। प्रबंधन समिति ने नए पुजारी को भी रख दिया था। वहीं पिछले कुछ दिनों में दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप भी लगाए गए थे। फिलहाल पुजारी की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
रिपोर्ट- नवीन वैष्णव

अस्पताल में SDM से डॉक्टर ने मांगी पर्ची, जवाब मिला- ‘बकवास मत कर’, डॉक्टर ने कहा-‘अठेही फोड़ूलां’

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News