Ajmer News: आयुर्वेद नर्सेज का धरना जारी, सरकार तक बात पहुंचाने को 3 दिन से अनशन, अब आंदोलन तेज करने की चेतावनी

278
Ajmer News: आयुर्वेद नर्सेज का धरना जारी, सरकार तक बात पहुंचाने को 3 दिन से अनशन, अब आंदोलन तेज करने की चेतावनी

Ajmer News: आयुर्वेद नर्सेज का धरना जारी, सरकार तक बात पहुंचाने को 3 दिन से अनशन, अब आंदोलन तेज करने की चेतावनी

rajasthan ayurved compounder-nurse bharti 2021 : राजस्थान के अजमेर में गुरवार को तीसरे दिन भी आयुर्वेद नर्सेज का धरना जारी रहा। आयुर्वेद निदेशालय के सामने पिछले एक हफ्ते से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे आंदोलनकारी अब सरकार की अनदेख के चलते आंदोलन तेज करने की बात कर रहे हैं। 4 अक्टूबर से मीनाक्षी और गौरव यादव ने आमरण अनशन पर हैं।

 

हाइलाइट्स

  • राजस्थान आयुर्वेद कंपाउंडर नर्स भर्ती 2021 के बचे पदों पर भर्ती की मांग
  • अजमेर में आयुर्वेद निदेशालय के बाहर धरना जारी
  • 4 अक्टूबर से मीनाक्षी और गौरव यादव ने आमरण अनशन पर बैठे
अजमेर:राजस्थान आयुर्वेद कंपाउंडर नर्स भर्ती 2021 के शेष रहे पदों पर भर्ती की मांग को लेकर अजमेर में आयुर्वेद निदेशालय के बाहर धरना जारी है। हफ्ते भर से आयुर्वेद नर्सेज का धरना जारी है और 4 अक्टूबर से मीनाक्षी और गौरव यादव आमरण अनशन पर बैठे है। अनशन के तीसरे दिन भी सरकार के साथ कोई वार्ता नहीं हुई। आंदोलनकारियों ने सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए गुरुवार को आंदोलन और तेज करने की बात कही है। निदेशालय अजमेर के सामने पिछले आठ – नौ दिनों से अनिश्चितकालिन धरने पर बैठै प्रदर्शनकारियों का कहना है कि आयुर्वेद विभाग और प्रशासन ने अनशनकारियों की कोई सुध तक नहीं ली है। सरकार बेरोजगार साथियों के साथ अन्याय कर रही है।

पहले फर्जी डिप्लोमा धारियों के चलते नियुक्तियां अटकी

आंदोलनकारियों की मांग है कि आयुर्वेद नर्स कम्पाउन्डर भर्ती प्रक्रिया 2021 के बाकी बचे पदों पर नियुक्ति जारी की जाये। ये भर्ती प्रक्रिया शुरू से ही चर्चा में है। पहले इस भर्ती प्रक्रिया में कुछ फर्जी डिप्लोमा धारियों को शामिल किया गया था। तब एक महीने लगातार धरना प्रदर्शन किया गया। आमरण अनशन हुआ। तब जाकर आयुर्वेद विभाग ने फर्जी डिप्लोमा धारियों को भर्ती से बाहर किया था। अब जाकर कुछ लोगों को नियुक्ति जारी कर दी। फिर भी कोर्ट का हवाला देकर कुछ पदों पर नियुक्ति रोक दी गई हैं।
navbharat times -राजस्थान के बेरोजगारों ने गुजरात में खोला गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा, इन मांगों को लेकर निकाल रहे दांडी मार्च
सरकार को आंदोलन तेज करने की चेतावनी

बेरोजगार साथियों के साथ सरकार बहुत गलत कर रही है। यदि जल्दी ही आयुर्वेद विभाग की नींद नहीं खुली तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। धरने पर बैइे गौरव यादव, मीनाक्षी, सोनू योगी, कैलाश कुमावत, ललित कुमार कलाल, राजवीर कुमावत, राधेश्याम, रामकिशोर, महेंद्र, किरण चौधरी, मामराज, राधेश्याम लुहर, लालू बैरवा, अशोक देवन्दा, किरण मेहता, चन्दा नाथावत और ज्योति सहित अन्य प्रदर्शनकारियों ने एक सुर में सरकार को चेतनावनी दी है। यदि मांगे नहीं मानी गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

80 साल से राजस्थान में इस गांव में नहीं हो रहा रावण दहन, इनका कहना है रावण विद्वान था….

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News