Ajmer News: कांस्टेबल ₹20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, पावर हाउस में महिला कार्मिकों से अश्लील हरकतों का आरोप

0
46

Ajmer News: कांस्टेबल ₹20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, पावर हाउस में महिला कार्मिकों से अश्लील हरकतों का आरोप

अजमेर: राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Rajasthan ACB) की अजमेर स्पेशल यूनिट की टीम ने क्रिश्चियन गंज के कांस्टेबल (Police Constable) को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी अजमेर पुलिस (Ajmer Police) कांस्टेबल ने महिला को गिरफ्तार नहीं करने की एवज में 20 हजार रुपए की रिश्वत ली थी। एसीबी की टीम कांस्टेबल की संपत्ति को खंगाल रही है। उधर, अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड में अब महिला कार्मिकों से कार्यालय परिसर में अश्लील हरकतों और छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत ऊर्जा मंत्री को की गई है। जिस पर डिस्कॉम के अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए गए हैं।

कांस्टेबल 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

अजमेर एसीबी की स्पेशल यूनिट के इंचार्ज राकेश वर्मा ने बताया कि परिवादी ने ब्यूरो को रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि उसकी माताजी के नाम एनआई एक्ट के तहत वारंट निकला हुआ है। परिवादी की माताजी को गिरफ्तार नहीं करने की एवज में कांस्टेबल सुशील कुमार जाट 20 हजार रुपए रिश्वत की मांग कर रहा है । रिश्वत की राशि नहीं देने पर गिरफ्तार करने की धमकी दे रहा है। ब्यूरो ने शिकायत का सत्यापन करवाया जिसमें कांस्टेबल की ओर से रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। इसके बाद परिवादी को रंग लगे 20 हजार रुपए के नोट देकर शनिवार को भेजा गया। आरोपी कांस्टेबल ने मित्तल हॉस्पिटल के पीछे परिवादी को बुलाया और नोट प्राप्त किए। जैसे ही परिवादी ने आरोपी कांस्टेबल को रिश्वत की रकम देने का इशारा किया, तुरंत एसीबी की टीम ने आरोपी कांस्टेबल सुशील को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से रिश्वत की रकम भी बरामद कर ली गई।
Ajmer Top 3 : अजमेर दरगाह के बाहर मदरसे के बच्चों ने निकाली तिरंगा रैली, 786 तिरंगे बांटे गए
पावर हाउस में रोजाना होती है महिला कार्मिकों से अश्लील हरकतें!

अजमेर डिस्कॉम में रिटायरमेंट पार्टी के अश्लील वीडियो का मामला अभी थमा भी नहीं था कि महिला कार्मिकों के साथ अश्लील हरकतों का मामला सामने आ गया। हाथीभाटा पावर हाउस में अश्लील हरकतें और छेड़छाड़ की शिकायत ऊर्जा मंत्री और चीफ इंजीनियर को की गई है। शिकायत में महिला कार्मिकों ने लिखा है कि हाथीभाटा पावर हाउस में काम करने वाली महिलाएं रोजाना शर्मसार होना पड़ रहा है। यहां के पुरुष कार्मिक रोजाना अश्लील वार्तालाप करके उन पर फब्तियां कसते हैं। साथ ही छेड़छाड़ भी करते हैं। उन्होंने यहां तक लिखा कि कार्मिक उनके सामने ही कैंटीन में सिगरेट पीते हैं और बाथरूम के बाहर भी मंडराते रहते हैं।
navbharat times -पुलिसवालों के भ्रष्टाचार के खुली पोल, वर्दी का डर दिखा रिश्वतखोरी करने वाला कांस्टेबल और रिटायर्ड RPS अधिकारी गिरफ्तार
14 महिलाओं ने किए हस्ताक्षर
शिकायती पत्र में 14 महिला कार्मिकों ने हस्ताक्षर किए। पत्र के जरिए उन्होंने उक्त कार्मिकों पर कार्रवाई कर राहत देने की मांग की है। इसके बाद डिस्कॉम के चीफ इंजीनियर एम एल मीणा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए महिला यौन उत्पीडन समिति को जांच के आदेश दिए। इसको लेकर सभी 90 महिलाओं को 22 अगस्त को तलब किया गया है। समिति के सदस्य महिला कार्मिकों के बयान दर्ज करेंगे। इसके बाद आगामी कार्रवाई करेंगे (रिपोर्ट- नवीन वैष्णव)

Copy

नूपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ वीडियो बनाने वाले को ‘सलाह’ के बाद DSP को हटाया, देखें- पेशी के बाद खादिम की हरकत


राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News