Ajmer Dargah में भगदड़ के बाद जुबानी जंग जारी, अब दरगाह कमेटी के सदस्य का वीडियो Viral, खादिमों ने Police से की शिकायत

30
Ajmer Dargah में भगदड़ के बाद जुबानी जंग जारी, अब दरगाह कमेटी के सदस्य का वीडियो Viral, खादिमों ने Police से की शिकायत

Ajmer Dargah में भगदड़ के बाद जुबानी जंग जारी, अब दरगाह कमेटी के सदस्य का वीडियो Viral, खादिमों ने Police से की शिकायत


Ajmer Dargah Controversy : राजस्थान के अजमेर स्थित ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स में शुरू हुए विवाद के बाद बयानबाजी का दौरा जारी है। अब दरगाह कमेटी के एक सदस्य का वीडियो वायरल हुआ है। दरगाह में बिगड़े माहौल को लेकर सदस्य ने इस वीडियो में अंजुमन सचिव को जिम्मेदार ठहराया है।

 

हाइलाइट्स

  • दरगाह कमेटी के सदस्य के बयान से खादिमों में रोष
  • कमेटी ने अजमेर पुलिस को लिखा पत्र
  • सदस्य बाबर अशरफ ने दरगाह में बिगड़े माहौल के लिए अंजुमन सचिव को बताया जिम्मेदार
अजमेर: राजस्थान के अजमेर शहर स्थित ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह इन दिनों सुर्खियों में है। सालाना उर्स के दौरान मची भगदड़ के बाद यहां बयानबाजी का दौर जारी है। अब कमेटी के सदस्य सैयद बाबर अशरफ ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इसमें उर्स के दौरान बरेलवी नारे लगाने को लेकर बिगड़े माहौल के लिए अंजुमन सचिव और बरेलवी लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद अंजुमन सचिव सैयद सरवर चिश्ती ने पुलिस को चिट्‌ठी लिखी है। इस में सैयद बाबर पर माहौल बिगाड़ने का आरोप जड़ा है।

दरगाह थानाधिकारी अमर सिंह ने बताया कि ख्वाजा गरीब नवाज की अंजुमन कमेटी के सचिव सैयद सरवर चिश्ती ने पुलिस को पत्र लिखा है। इस पत्र में सैयद बाबर अशरफ पर सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करके लोगों को भड़काने का आरोप लगाया गया है। वहीं इस वीडियो से खादिमों में रोष होने की बात भी कही है। पुलिस इस मामले में जांच करके सैयद बाबर अशरफ को पाबंद करवाएगी कि इस तरह के बयान जारी नहीं करें जिससे कि माहौल खराब हो।

वायरल वीडियो में क्या क्या कहा?

दरगाह कमेटी के सदस्य सैयद बाबर अशरफ ने अपने फेसबुक अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में उसने दरगाह में नारे लगाने को लेकर हुए हंगामे की कड़े शब्दों में निंदा की है। साथ ही अंजुमन सचिव सैयद सरवर चिश्ती के बयान पर भी नाराजगी जताई। उन्हें इसके लिए जिम्मेदार भी ठहरा दिया। बाबर अशरफ ने कहा कि ख्वाजा साहब की दरगाह में अमन कायम रखा जाएगा। सोशल मीडिया के जरिए जो भी गलत बयान देगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
navbharat times -Ajmer Dargah में ख्वाजा के उर्स में बरेलवी नारों से गर्माया माहौल, सामने आया भगदड़ का Viral Video, पढ़ें पूरी खबर

नारे लगाने के बाद गर्माया माहौल

ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह की शाहजहानी मस्जिद में बरेलवी नारे लगाने के बाद माहौल गर्मा गया था। बरेलवी नारे लगाने वाले व्यक्तियों व खादिमों के बीच मारपीट तक हुई थी। वहीं दरगाह में भी माहौल खराब हो गया था। इसके बाद पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तनाव होने से पहले मामले को शांत करवाया। साथ ही इस संबंध में मुकदमा भी दर्ज किया था।
रिपोर्ट-नवीन वैष्णव

Ajmer दरगाह में भिड़े बरेलवी-खादिम, Dargah में भगदड़ का Video Viral हुआ

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News