Ajit Pawar: एकनाथ शिंदे के चलते फूट के रास्ते पर एनसीपी? पार्टी बचाने के लिए अजित पवार की दौड़भाग शुरू

31
Ajit Pawar: एकनाथ शिंदे के चलते फूट के रास्ते पर एनसीपी? पार्टी बचाने के लिए अजित पवार की दौड़भाग शुरू

Ajit Pawar: एकनाथ शिंदे के चलते फूट के रास्ते पर एनसीपी? पार्टी बचाने के लिए अजित पवार की दौड़भाग शुरू


मुंबई: महाराष्ट्र एनसीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री अजित पवार ने आज दोपहर आनन-फानन में एक बैठक का आयोजन किया था। अजित पवार ने यह बैठक ठाणे जिले में एनसीपी पार्षदों के एकनाथ शिंदे गुट में जाने की अटकलों को लेकर की थी। दरअसल अजीत पवार को इस बात की टेंशन है कि कहीं उनकी पार्टी के पार्षद एकनाथ शिंदे गुट में शामिल न हो जाएं। एनसीपी के नेता और पूर्व मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने यह दावा किया था कि ठाणे जिले में मुख्यमंत्री खेमे की तरफ से एनसीपी के नेताओं को शिंदे गुट ज्वाइन करने के लिए एक से दो करोड रुपए का ऑफर दिया गया है। ऐसे में इन पार्षदों की निष्ठा को परखने के लिए अजित पवार ने इस महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया था।

बैठक के जरिए अजीत पवार यह जानना चाहते थे कि कौन-कौन उनकी पार्टी में अभी भी मौजूद हैं और कौन बाहर जाने का मन बना रहे हैं? दरअसल गैर मौजूद रहने वाले पार्षदों पर पवार की नजर रखना चाह रहे थे। जितेंद्र आव्हाड के दावे के बाद अजित पवार ने तत्काल इस अर्जेंट मीटिंग को बुलाया। ताकि पार्षदों के मन को परख सकें और अगर उन्हें वाकई में कोई ऑफर दिया गया है तो उन्हें दूसरा दल ज्वाइन करने से रोका जा सके।

जयंत पाटिल बोले…
इस मुद्दे पर एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि ठाणे जिले के सभी पार्षद, विधायक और अन्य नेता जितेंद्र आव्हाड के साथ पूरी ताकत और शिद्दत के साथ खड़े हैं। जयंत पाटिल ने कहा कि मैं भी इस बैठक में शामिल हुआ और तमाम मुद्दों को समझा है। फिलहाल ठाणे जिले में पार्टी में फूट के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। हालांकि, चौकन्ना रहने की जरूरत तो हमेशा रहती है। उन्होंने यह भी कहा कि जितेंद्र आव्हाड ने बताया कि उनको गिरफ्तार करने की साजिश रची जा रही है। यह सब कुछ चुनाव के मद्देनजर किया जा रहा है।

जयंत पाटिल ने कहा है कि मीटिंग में यह भी डिस्कस हुआ है कि अगर आव्हाड को गिरफ्तार किया जाता है तो उनकी गैरमौजूदगी में पार्टी किस तरह से चुनाव लड़े और उस चुनाव को जीते। आव्हाड का यह कहना है कि ठाणे महानगरपालिका चुनाव के मद्देनजर मुझे जेल में डालने की साजिश रची जा रही है। ताकि ठाणे शहर से एनसीपी के प्रभाव को कम किया जा सके।

कोई गुनाह नहीं फिर गिरफ्तारी की साजिश
जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि मेरे खिलाफ में कोई भी गुनाह दर्ज नहीं है। बावजूद इसके मुझे षड्यंत्र कर जेल भेजने की तैयारियां शुरू है। आव्हाड ने यह भी कहा कि हाल में दादर के शिवाजी पार्क में हिंदुओं द्वारा जन आक्रोश मोर्चा निकाला गया। मेरा उनसे यह सवाल है कि आखिर महाराष्ट्र की सरकार को इस संबंध में कानून बनाने से किसने रोका है, आखिर इस मोर्चे का औचित्य क्या है?

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News