Agra News : RPF कॉन्स्टेबलों को बैग में मिलीं नोटों की गड्डियां, फिर जो हुआ उसे ईमानदारी कहते हैं

21
Agra News : RPF कॉन्स्टेबलों को बैग में मिलीं नोटों की गड्डियां, फिर जो हुआ उसे ईमानदारी कहते हैं

Agra News : RPF कॉन्स्टेबलों को बैग में मिलीं नोटों की गड्डियां, फिर जो हुआ उसे ईमानदारी कहते हैं


आगरा कैंट आरपीएफ के कॉन्स्टेबलों ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। शनिवार को बैंगलुरू राजधानी एक्सप्रेस में रुपयों से भरा बैग यात्री को लौटाया है। अपना खोया बैग पाकर उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रखा।

 

प्रतीकात्मक तस्वीर
आगरा: इंसान का सबसे बड़ा गहना उसकी ईमानदारी होता है। लोग ईमानदारों पर भरोसा भी करते हैं। ऐसी ही एक मिसाल आरपीएफ के तीन कॉन्स्टेबलों ने पेश की है। शनिवार को चैकिंग करने वाली एस्कॉर्ट टीम ने एक यात्री के एक लाख 18 हजार रुपए उसे लौटाए हैं। वह बैंगलुरू राजधानी एक्सप्रेस में यात्रा कर रहा था और आगरा कैंट पर उतर गया था। अपने खोए हुए रुपये पाकर यात्री एकदम हक्का-बक्का रह गया। उसकी खुशी का भी ठिकाना नहीं रहा। आरपीएफ जवानों का उसने तहेदिल से धन्यवाद भी दिया।

बैग में 2 हजार और 5 सौ के नोट

शनिवार को बंगलुरू राजधानी एक्सप्रेस टे्रन संख्या 22691 निजामुद्दीन के लिए रवाना हुई थी। जिसमें आगरा कैंट से आरपीएफ का एस्कॉर्ट सवार हुआ था। एस्कॉर्ट में कांस्टेबिल कपिल देव कुमार, राजेंद्र कुमार मीणा और कैलाश राम शािमल थे। चैकिंग के दौरान कोच संख्या ए 1 बर्थ संख्या 6 पर एक काले कलर लावारिश बैग मिला। जब बैग खोला तो आंखे चकरा गई। बैग में 2-2 हजार और 500-500 के नोट भरे थे।

railway news

यात्री को वापस लौटाए रुपए

कोच में सवार कई लोगों ने पूछताछ की, लेकिन कोई जानकारी नहीं दे सका। कॉस्टेबिल बैग लेकर ट्रेन से उतर आए। पीएनआर से पड़ताल पर यात्री की डिटेल से उससे संपर्क किया गया और उसका खोया बैग लौटा दिया। आगरा कैंट आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक एसएन पाटीदार ने बताया कि बैग नितिन आनंद का था। वह राजस्थान अजमेर के साकेत नगर का निवासी था। रुपयो से भरा बैग पाक नितिन बेहद खुश हुआ और उसने पूरी टीम को धन्यवाद दिया।

हड़बड़ा गया था यात्री

आगरा कैंट निरीक्षक एसएन पाटीदार ने बताया कि पीएनआर नंबर से मिली जानकारी पर उसे कॉल किया तो वह हड़बड़ा उठा और बैग में रखी धनराशि को भी सही नहीं बता सका। कंफर्म करने पर उसने बताया कि पहले उसने बैग में एक लाख रुपये ही रखे थे, लेकिन बाद में उसकी पत्नी ने 18 हजार रुपये और रख दिए। निरीक्षक ने बताया कि बैग में 2 हजार के 34 और 500-500 के 100 नोट थे। इसके अलावा कुछ सामान था। जो उसे लौटा दिया गया।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News