Agra News: लाश पर गिद्ध जैसी राजनीति कर रहा विपक्ष? आगरा के टीला माईथान पीड़ितों के आंसू पोछने के बहाने सत्ता को घेरने में जुटे दल

11
Agra News: लाश पर गिद्ध जैसी राजनीति कर रहा विपक्ष? आगरा के टीला माईथान पीड़ितों के आंसू पोछने के बहाने सत्ता को घेरने में जुटे दल

Agra News: लाश पर गिद्ध जैसी राजनीति कर रहा विपक्ष? आगरा के टीला माईथान पीड़ितों के आंसू पोछने के बहाने सत्ता को घेरने में जुटे दल


आगरा: 26 जनवरी को आगरा के टीला माईथान में हुए हादसे के बाद विपक्षी दलों ने उसे राजनीति का अखाड़ा बना डाला है। जब मकान ढहे थे तो कोई भी नेता पीड़ितों की सुध लेने नहीं पहुंचा, लेकिन जिस दिन से कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय का चेक देने वाला वीडियो वायरल हुआ है, तब से विभिन्न दलों के नेताओं ने वहां धरना देना शुरू कर दिया है। आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी, बसपा समेत कई नेताओं ने पीड़ितों की सहायता करने का आश्वासन दिया है, लेकिन पीड़ित इस उलझन में हैं कि उनके उजड़े आशियाने आखिर फिर कब बसेंगे।

कोतवाली क्षेत्र की बस्ती टीला माईथान में धर्मशाला की खोदाई के बाद करीब 5 मकान भरभराकर गिर गए थे। मलबे में तीन लोग दब गए थे, जिसमें एक 4 साल की बच्ची रूसाली की मौत हो गई थी। पीड़ित परिवार को दो लाख रुपये की सहायता राशि दी गई है, लेकिन इस राशि को पीड़ित परिवार उचित नहीं मान रहे हैं। मृतका बच्ची के दादा मुकेश शर्मा का कहना है कि उनका पूरा घर उजड़ गया। बच्ची की मौत हो गई। घर का पूरा सामान नष्ट हो गया। बेटे और एक बेटी अस्पताल में है। दो लाख रुपये से उनके नुकसान की भरपाई कैसे संभव है।

वीडियो वायरल के बाद जागे नेता

कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय के वीडियो वायरल होने के बाद विपक्षी दलों के नेताओं की सिसायत गरमा गई। आम आदमी पार्टी ने टीला माईथान में धरना शुरू कर दिया है। पार्टी के नेताओं ने कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय पर जमकर तंज कसा। धर्मशाला के मामले को आप नेता सीधे शासन से जोड़ते हुए सियासी तीर चला रहे हैं। मंडल बनाम कमंडल की पटकथा पर जोर मारती समाजवादी पार्टी भी पीछे नहीं है। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष लाल सिंह लोधी भी पीड़ितों को न्याय दिलाने और हादसे की सीबीआई जांच कराने की बात कह रहे हैं, जबकि बसपा प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल भी आगरा आए हैं, लेकिन वे अभी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे हैं। हालांकि, उन्हें इस घटना के बारे में कार्यकर्ताओं ने अवगत कराया है।

मुआवजे से संतुष्ट नहीं हैं विपक्षी

पीड़ित परिवार को दी गई सहायता राशि को लेकर विपक्षी दलों ने बखेड़ा खड़ा कर दिया है। समाजवादी पार्टी और आप पार्टी के नेता पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिलाने और लोगों को आवास दिलाने की मांग कर रहे हैं।

धर्मशाला में ठहरे हैं पीड़ित

मकान ढहने से करीब 50 अन्य मकान खतरे में हैं। सभी मकानों को चिह्नित कर खाली करा लिया है। इन घरों में रहने वाले लोगों को धर्मशाला में ठहराया गया है। कड़ाके की ठंड में लोग जमीन पर बिस्तर लगाने को मजबूर हैं। उन्हें खाने पीने और दिनचर्या के कामों के लिए मुश्किलें झेलनी पड़ रही हैं, जबकि कई लोग बेहद बीमार हो चुके हैं। जिनमें एक महिला आरती शर्मा को अस्पताल में भर्ती कराना भी पड़ गया है।
रिपोर्ट- सुनील साकेत

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News