Agra News: आगरा में रातोंरात हटा दी गई मजार, तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस फोर्स तैनात

193
Agra News: आगरा में रातोंरात हटा दी गई मजार, तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस फोर्स तैनात

Agra News: आगरा में रातोंरात हटा दी गई मजार, तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस फोर्स तैनात

आगरा: उत्तर प्रदेश आगरा के लोहामंडी क्षेत्र में शनिवार रात एक मजार को जमींदोज कर दिया गया। जब लोगों को इसकी जानकारी हुई तो हंगामा हो गया। पुलिस को जैसे ही सूचना मिली तो पहुंच गई। पुलिस को मौके पर जेसीबी और मजार का मलबा मिला है। पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत करवा दिया, लेकिन जैसे ही सुबह हुई तो एक समुदाय विशेष के लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। आरोप है कि क्षेत्रीय कॉलोनी के लोगों ने मजार को तोड़ा है। हालांकि, एसएसपी प्रभाकर चौधरी भी मौके पर पहुंच गए। इस संबंध में पुलिस को तहरीर दी गई है। मामले की जांच की जा रही है।

घटना शनिवार रात करीब 11.30 बजे की है। लोहामंडी के रहने वाले सादिक अली ने बताया कि रात को अचानक शटडाउन हो गया। चहुंओर अंधेरा छा गया था। पारस पर्ल्स अपार्टमेंट में मुस्लिम समुदाय की एक मजार बनी हुई है। सादिक की भाभी उसकी सज्जादा नशीं हैं। अपार्टमेंट के पास मिश्रित आबादी की बस्ती है। सादिक ने बताया कि उसकी भतीजी ने छत से देखा कि मजार पर बुलडोजर चल रहा है। हंगामा करते हुए लोगों की भीड़ अपार्टमेंट पर पहुंच गई। इधर, पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस को मौके पर जेसीबी और मजार को मलबा पड़ा हुआ मिला था। स्थानीय लोगों का कहना है कि अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने मजार को तुड़वाया है। रविवार सुबह से अपार्टमेंट के बाहर लोगों की भीड़ जुटी है, लेकिन एहतियात के तौर पर पुलिस ने सुरक्षा बल बढ़ा दिया है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी का कहना है कि जांच की जा रही है कि बुलडोजर किसने मंगवाया था। सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे हैं।

अपार्टमेंट के गेट के भीतर बनी थी मजार
स्थानीय निवासी सादिक अली ने बताया कि मजार काफी वर्षों पुरानी है। पहले उसकी मां यहां की देखरेख करती थीं। अब उसकी भाभी करती हैं। हिंदुओं के लोग भी यहां अपने आराध्य के लिए आते थे। पारस पर्ल्स अपार्टमेंट जब बना तो बिल्डरों ने गेट के भीतर इसे ले लिया। बिल्डरों ने मजार पर आने जाने का रास्ता बंद नहीं किया। स्थानीय लोगों का कहना है कि अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों की सुरक्षा को देखते हुए मजार को ध्वस्त किया गया है, जबकि मजार अपार्टमेंट से पहले की बनी हुई है।

बुलडोजर वाले को तलाश रही पुलिस
पुलिस को मौके पर जेसीबी मिली है। पुलिस जेसीबी मशीन के मालिक की तलााश कर रही है। उसके पकड़े जाने के बाद ही पता चल सकेगा कि मजार पर बुलडोजर चलवाने वाला कौन था। किसने जेसीबी मशीन को हायर किया था। हालांकि, पुलिस ने अभी तक किसी को नामजद नहीं किया गया है।
इनपुट- सुनील साकेत

अब NBT ऐप पर खबरें पढ़िए, डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News