Agra News: ताजमहल घूमने आयी स्विट्जरलैंड की महिला हुई ठगी का शिकार, गाइड समेत तीन गिरफ्तार

12
Agra News: ताजमहल घूमने आयी स्विट्जरलैंड की महिला हुई ठगी का शिकार, गाइड समेत तीन गिरफ्तार

Agra News: ताजमहल घूमने आयी स्विट्जरलैंड की महिला हुई ठगी का शिकार, गाइड समेत तीन गिरफ्तार


आगरा: ताजमहल घूमने आई स्विट्जरलैंड की महिला टूरिस्ट आगरा में ठगी का शिकार हो गई। महिला टूरिस्ट को एंपोरियम के मालिक ने 4900 की वस्तु 37500 रुपये में बेच दी। जब उसने दूसरी दुकान पर उस वस्तु का रेट पूछा तो महिला को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ और उसने हंगामा कर दिया। हंगामे के बाद दुकानदार ने महिला के पैसे लौटा दिए, लेकिन अपने साथ हुए फ्रॉड पर महिला ने शिकायत दर्ज करा दी। महिला की शिकायत पर पुलिस ने एंपोरियम मालिक समेत तीन को हिरासत में लिया है।

स्विट्जरलैंड की इजा बेल कुमली (48) शनिवार को ताजमहल देखने के लिए आगरा पहुंची थीं। ताजमहल दिखाने के लिए उसने गाइड फुरकान को हायर किया था। महिला पर्यटक ने पुलिस को बताया कि फुरकान ने उसे दौड़ा-दौड़ाकर ताजमहल का दीदार कराया था कि वह ठीक से ताजमहल को देख भी नहीं पायी। इसके बाद वह उसे एक ऐसी दुकान पर ले गया जहां मनी एक्सचेंस का पर्दा लगा हुआ था। इस दुकान पर फुरकान और आमिर ने उसे करीब डेढ़ घंटे तक तमाम आइटम दिखाए।

महिला टूरिस्ट ने कहा कि उसने इतना समय ताजमहल में नहीं बिताया जितना कि दुकान में बर्बाद करा दिया। टूरिस्ट ईजा बेल ने पुलिस को बताया कि उसे एक बॉक्स, शतरंज और उसकी गोटियां पसंद आ गईं। जिसकी कीमत उसे 80 हजार बताई गई। मोलभाव के बाद 60 हजार कर दिया तब भी बात नहीं बनी तो 37500 रुपये में डील फाइनल हो गई। ईरा बेल ने वीजा कार्ड से पैसे ट्रांसफर कर दिए। दुकानदार ने उसे सामान घर तक पहुंचाने के लिए होम डिलीवरी फ्री करने की बात कही थी।

दूसरी दुकान पर पूछा रेट

एसीपी सैयद अरीब अहमद ने बताया कि महिला टूरिस्ट को वैसा ही बॉक्स, शतरंज और गोटियां दूसरी दुकान पर दिखाई दे गईं। उसने जब दुकान पर रेट पूछा तो दुकानदार ने इसका रेट 4900 रुपये बताया। महिला को अहसास हो गया कि उसके साथ ठगी की गई है। अगले दिन रविवार को ईजा बेल पैसा वापस लेने के लिए दुकान पहुंच गई। उसने एंपोरियम पर काफी हंगामा कर दिया। एंपोरियम पर कई विदेशी ग्राहक मौजूद थे। यह देखकर एंपोरियम संचालक ने महिला के पैसे लौटा दिए।

टूरिस्ट थाने में कर दी शिकायत

एसीपी ताज सुरक्षा ने बताया कि महिला टूरिस्ट ने रविवार को टूरिस्ट थाने में आकर शिकायत दर्ज कराई थी। तहरीर के आधार पर एंपोरियम संचालक हैदर, सेल्समैन आमिर और गाइड फुरकान अली को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों पर धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की विवेचना जारी है। इधर इस कार्रवाई से ताजगंज क्षेत्र के दुकानदारों में आक्रोश है।

रिपोर्ट-सुनील साकेत

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News