Agra News: टीचर की समझदारी से रिश्वतखोर सरकारी बाबू का हुआ पर्दाफाश, जानिए कैसे फंसा जाल में

8
Agra News: टीचर की समझदारी से रिश्वतखोर सरकारी बाबू का हुआ पर्दाफाश, जानिए कैसे फंसा जाल में

Agra News: टीचर की समझदारी से रिश्वतखोर सरकारी बाबू का हुआ पर्दाफाश, जानिए कैसे फंसा जाल में

Agra News: सब रजिस्ट्रार कार्यालय में तैनात बाबू को 10 हजार की रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बाबू एक शिक्षक से सोसाइटी रजिस्ट्रेशन के नाम पर रुपये की डिमांड कर रहा था। एंटी करप्शन सेल मंगलवार को उसे मेरठ कोर्ट में पेश करेगी।

 

आरोपी बाबू की तस्वीर

हाइलाइट्स

  • सब रजिस्ट्रार कार्यालय में तैनात था आरोपी बाबू।
  • एंटी करप्शन टीम ने 10 हजार की रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार।
  • बाबू सोसाइटी रजिस्ट्रेशन के नाम पर रुपये की डिमांड कर रहा था।
सुनील साकेत, आगरा: सरकारी दफ्तर में रिश्वत का खेल चरम पर है। आए दिन सरकारी कर्मचारी अधिकारी रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए धरे जा रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद भी रिश्वतखोर कर्मचारियों में कोई डर नहीं है। इसकी बानगी सोमवार को चिटफंड कार्यालय में देखने को मिली है। सब रजिस्ट्रार कार्यालय में तैनात बाबू को 10 हजार की रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बाबू एक शिक्षक से सोसाइटी रजिस्ट्रेशन के नाम पर रुपये की डिमांड कर रहा था। एंटी करप्शन सेल मंगलवार को उसे मेरठ कोर्ट में पेश करेगी।

मामला सोमवार दोपहर का है। सब रजिस्ट्रार सोसाइटी रजिस्ट्रेशन कार्यालय में तैनात बाबू ब्रिजेश कुमार सिंह मथुरा के शिक्षक ओम प्रकाश से 10 हजार की रिश्वत मांग रहा था। 17 जनवरी को शिक्षक ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन सेल में की थी। एंटी करप्शन सेल ने सुनियोजित प्लान के तहत बाबू को रुपये लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। एंटी करप्शन सेल बाबू को अपने साथ गिरफ्तार करके ले गई। एंटी करप्शन सेल प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि उसे मेरठ कोर्ट में पेश किया जाएगा।

एंटी करप्शन सेल से की शिकायत

एंटी करप्शन सेल प्रभारी ने बताया कि मथुरा के स्कूल में चुनाव हुआ था। उसके लिए सोसाइटी रजिस्ट्रेशन कराना था। स्कूल का शिक्षक ओम प्रकाश चिट फंड कार्यालय में रजिस्ट्रेशन के लिए कई दिनों चक्कर काट रहा था, लेकिन भ्रष्टाचारी बाबू शिक्षक से लगातार रुपये की डिमांड करता रहा। परेशान होकर शिक्षक ने 17 मई को एंटी करप्शन सेल में शिकायत दर्ज करा दी। इसके बाद एंटी करप्शन सेल ने सुनियोजित तरीके से आरोपी बाबू को 10 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News