Agra News: आगरा में नशे में धुत चालक ने दौड़ाई कार, ताजमहल देखने आए पर्यटकों ने भागकर बचाई जान

0
Agra News: आगरा में नशे में धुत चालक ने दौड़ाई कार, ताजमहल देखने आए पर्यटकों ने भागकर बचाई जान

Agra News: आगरा में नशे में धुत चालक ने दौड़ाई कार, ताजमहल देखने आए पर्यटकों ने भागकर बचाई जान

Taj Mahal Car Accident: ताजमहल देखने आए पर्यटकों की जान उस समय हलक में अटक गई, जब एक तेज रफ्तार में दौड़ती कार उनकी ओर आती दिखी। पर्यटकों ने किसी तक भागकर अपनी जान बचाई।

 

सुनील साकेत, आगरा: ताजमहल की हाई सिक्योरिटी जोन में सोमवार को एक नशेबाज ड्राइवर ने सनसनी फैला दी। ड्राइवर तेज रफ्तार से कार लेकर आया और अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ा दिया। कार चालक की इस हरकत से हड़कंप मच गया। अपनी जान बचाने के लिए पयर्टकों ने इधर उधर दौड़ लगा दी। सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और चालक पर कार्रवाई की। चालक नोएडा से पर्यटकों को ताजमहल भ्रमण पर लाया था।मामला सुबह करीब 10 बजे का है। ताजमहल के पश्चिमी गेट की पार्किंग में दिल्ली नंबर की गाड़ी संख्या डीएल 6 सी एन 6855 ने अफरा-तफरी मचा दी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गाड़ी चालक नशे में था। उसने पहले पर्यटकों को ताजमहल के लिए रवाना किया। इसके बाद गाड़ी में बैठकर शराब पी। शराब के नशे में धुत होकर उसे अपनी कार दौड़ा दी। एकदम तेज स्पीड से कार आती देख पर्यटक इधर-इधर भागने लगे। अनियंत्रित होकर कार डिवाइडर पर चढ़ गई। इस हादसे में कई पर्यटक बाल-बाल बच गए। सूचना पर थाना ताजगंज पुलिस पहुंच गई। चौकी प्रभारी संगीता ठाकुर ने बताया कि चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा आरटीओ को भी चालक की जानकारी दी जाएगी। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है।

नोएडा से पर्यटक लेकर आया था चालक

ताजगंज पुलिस ने बताया कि कार चालक भरतपुर का निवासी है। उसने अपना नाम ध्रुव कुमार बताया है। उसके पास आधार कार्ड नहीं मिला है। ड्राइविंग लाइसेंस मिला है। चालक नोएडा से पर्यटकों को ताजमहल का दीदार कराने के लिए लेकर आया था। चालक गाड़ी का मालिक नहीं है। गाड़ी चौकी पर खड़ी कर ली गई है। नशे में वाहन चलाने की धारा 34 के अलावा अन्य धाराओं में चालक का चालान किया है। गाड़ी मालिक को भी इसकी सूचना दी है।

दूसरी कैब करके नोएडा पहुंचे पर्यटक

ताजमहल पर अनियंत्रित कार चलाने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे कुछ माह पहले एक अन्य घटना भी हो चुकी है। नशे में धुत एक कार चालक ने ताजमहल और प्राधिकरण की संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचाया था। हालांकि, यह घटना रात की थी। स्थानीय पुलिस ने बताया कि चालक के नशे में होने की सूचना पर्यटकों को दे दी गई है। पर्यटक ताजमहल का दीदार करके दूसरी कैब लेकर नोएडा के लिए रवाना कर दिए गए हैं।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News