Agra: नशे में स्कूल पहुंचा हेड मास्टर, बच्चों का मिड डे मील फेंका, जमकर मचाया तांडव, Video वायरल

65
Agra: नशे में स्कूल पहुंचा हेड मास्टर, बच्चों का मिड डे मील फेंका, जमकर मचाया तांडव, Video वायरल

Agra: नशे में स्कूल पहुंचा हेड मास्टर, बच्चों का मिड डे मील फेंका, जमकर मचाया तांडव, Video वायरल

आगरा: उत्तर प्रदेश आगरा के एक सरकारी स्कूल के हेड मास्टर ने नशे में शिक्षा विभाग की मर्यादा को तार-तार कर दिया। नशेबाज मास्टर ने विद्यालय में जमकर उत्पात मचाया। बच्चों को बंटने वाला मिड डे मील भी फेंक दिया। यही नहीं उसने खाना बनाने वाली रसोइया को भी भद्दी-भद्दी गालियां दीं। काफी देर तक जब नशेबाज शिक्षक का नशा नहीं उतरा तो स्थानीय लोगों को सूचना दी गई। लोगों ने नशेबाज शिक्षक का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। मुख्य विकास अधिकारी मनिकनंदन का कहना है कि आरोपी शिक्षक पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा शिक्षकों के कारनामों को छिपाने वाले अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी।

मामला फतेहपुरसीकरी ब्लॉक के ताजपुर नगरिया पूर्व माध्यमिक विद्यालय का है। विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक नरेश दीक्षित का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वे नशे में चूर होकर विद्यालय पहुंच गए। उन्होंने बच्चों का खाना फेंक दिया। बच्चों के लिए खाना बनाने वाली रसोइया को गालियां दीं। ग्राम प्रधान को जब इसकी सूचना मिली तो वे विद्यालय पहुंच गए और नशेबाज शिक्षक का उन्होंने वीडियो बना लिया। इसकी जानकारी उन्होंने फतेहपुरसीकरी की खंड शिक्षा अधिकारी ज्योति पाठक को दी। उन्होंने अगले दिन विद्यालय का निरीक्षण किया, लेकिन प्रधानाध्यापक विद्यालय गए ही नहीं। वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी हरकत में आ गए हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीन तिवारी का कहना है कि वे खंड शिक्षा अधिकारी की आख्या पर कार्रवाई करेंगे।

गुरुवार सुबह का है वीडियो
खंड शिक्षा अधिकारी ज्योति पाठक का कहना है कि यह वीडियो गुरुवार सुबह करीब 10.30 के बाद का है। विद्यालय सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक चलता है। 10.30 बजे मध्यांह होता है। रसोइया खाना बना चुकी थी। ग्राम प्रधान की सूचना पर वे अगले दिन शुक्रवार को जांच करने के लिए विद्यालय पहुंची, लेकिन उन्हें शिक्षक नरेश दीक्षित मौके पर नहीं मिले। उनके बारे में पहले भी शिकायतें मिल चुकी हैं। उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया था।

पाठशाला को मधुशाला बना रहे शिक्षक
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला महामंत्री ब्रजेश दीक्षित विद्या के मंदिर में इस तरह की घटनाएं हो रही हैं तो इसके लिए शिक्षक के साथ-साथ खंड शिक्षा अधिकारी उतने ही दोषी हैं। इनके द्वारा शिथिल पर्यवेक्षण कारण ही ऐसी विद्यालयों में घटित हो रही हैं। संगठन की मांग है कि इस प्रकरण में दोषियों के विरुद्ध एफआईआर होनी चाहिए। पाठशाला को मधुशाला नहीं बनने दिया जाएगा।

सीडीओ करेंगे कठोर कार्रवाई
इस प्रकरण को मुख्य विकास अधिकारी ए मनिकनंदन ने गंभीरता से लिया है। उनका कहना है कि ऐसे शिक्षकों और उनके काले कारनामों पर पर्दा डालने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसी घटनाओं से शिक्षा विभाग की मर्यादा हो आंच पहुंच रही है। आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।
रिपोर्ट – सुनील साकेत

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News