पुलिस के बाद अब वकील भी उतरे प्रदर्शन पर !

0
3kjll
3kjll

दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच चल रही हाथापाई थमने का नाम ही नहीं ले रही है। जैसे ही तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच मामला थोड़ा शांत हुआ वही वकीलों ने अब . रोहिणी कोर्ट के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। स्थिति यहाँ तक पुहंच गयी है की वकील लोगों को कोर्ट के अंदर तक नहीं जाने दे रहे हैं। मंगलवार दिनभर पुलिस का हंगामा जारी रहा था और आज यानी बुधवार को वकील हंगामा कर रहे हैं। रोहिणी कोर्ट के बाहर प्रदर्शनकारी वकील न्याय की मांग करते हुए ‘वी वॉट जस्टिस’ नारेबाजी कर रहे हैं दिल्ली की छह जिला अदालतों जिसमें तीस हजारी, कड़कड़डूमा, साकेत, द्वारका, रोहिणी और पटियाला हाउस के वकीलों ने काम का बहिष्कार किया. अदालतों के वकील हड़ताल पर हैं।

वकीलों और पुलिस के बीच का यह टकराव हाईकोर्ट तक पुहंच गया है।मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई भी होनी है। पुलिस के बीच हुए शनिवार को तीस हजारी कोर्ट में हुए विवाद के बाद हाईकोर्ट ने वकीलों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने से जुड़ा आदेश पारित किया था. जिसपर गृह मंत्रालय ने सफाई मांगी है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में बवाल, पुलिस और वकीलों में हुई मारपीट

फिलाल दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर मंगलवार को दिन भर चला धरना देर शाम को खत्म हो गया और पुलिसकर्मी अपने काम पर लौट गए हैं। यह विवाद दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। दोनों ही पक्ष एक दूसरे के सामने झुकने का नाम नहीं ले रहे। एक दूसरे पर इलज़ाम और रोष का सिलसिला जारी है।