AFG vs ZIM: राशिद खान ने खेली विस्फोटक पारी, वर्ल्ड कप सुपर लीग के पॉइंट टेबल में भारत से भी आगे निकला अफगानिस्तान

126


AFG vs ZIM: राशिद खान ने खेली विस्फोटक पारी, वर्ल्ड कप सुपर लीग के पॉइंट टेबल में भारत से भी आगे निकला अफगानिस्तान

अफगानिस्तान ने हरारे स्पोटर्स क्लब में जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मेजबान जिम्बाब्वे (Zimbabwe vs Afghanistan, 1st ODI ) को 60 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 276 का स्कोर बनाया और फिर जिम्बाब्वे की टीम को 216 रन पर समेट दिया। अफगानिस्तान के लिए रहमत शाह ने 94 और कप्तान हसमतउल्लाह शाहिदी ने 88 रनों का योगदान दिया। गेंदबाजी में मोहम्मद नबी ने 10 ओवर में केवल 34 रन खर्च करके 4 विकेट अपने नाम किए।

‘2001 में ऑस्ट्रेलिया से हारने पर गांगुली को कप्तानी से हटा दिया जाता’

रहमत शाह शतक से चूके 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 38 रन के स्कोर पर दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए थे। रहमातुल्लाह गुरबज 17 और इब्राहिम जादरान 5 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि इसके बाद रहमत शाह और कप्तान हस्मतउल्लाह शाहिदी ने टीम को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 181 रन की बड़ी साझेदारी की। रहमत ने 120 गेंदों पर 7 चौके और तीन छक्के की बदौलत 94 रन बनाए। जबकि शाहिदी ने 104 गेंद पर 88 रन बनाए। उन्होंने 13 चौका जड़ा।

संबंधित खबरें

अंत में राशिद खान ने खेली विस्फोटक पारी

राशिद खान ने आईपीएल 2022 के प्रदर्शन को वनडे में भी जारी रखा। उन्होंने केवल 17 गेंदों पर 4 चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 39 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 229 का रहा। इसके जवाब में जिम्बाब्वे की ओर से सिकंदर रजा के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। रजा ने 78 गेंद पर 67 रन बनाए। ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी के 4 विकेटों के अलावा लेग स्पिनर राशिद खान और फजलहक फारुकी को भी 2-2 विकेट मिला।

ब्रैड हॉग ने श्रेयस अय्यर को टेस्ट टीम में लाने की मांग की, कहा- अजिंक्य रहाणे-इशांत शर्मा की उम्र हो गई

वर्ल्ड कप सुपर लीग के पॉइंट टेबल में भारत से भी आगे निकला अफगानिस्तान

इस जीत के बाद अफगानिस्तान टीम को 10 अंक मिले। अफगानिस्तान की टीम अब वर्ल्ड कप सुपर लीग के पॉइंट टेबल (ICC Men’s Cricket World Cup Super League 2020-2022/23) में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। अफगानिस्तान के अब 80 अंक हो गए हैं। उसने अब भारत और वेस्टइंडीज दोनों को पीछे छोड़ दिया है। वेस्टइंडीज के भी 80, जबकि भारत के 79 अंक हैं। वर्ल्ड कप सुपर लीग के पॉइंट टेबल में भारत पांचवें और वेस्टइंडीज चौथे नंबर पर हैं। वहीं, बांग्लादेश 120 अंकों के साथ पहले और इंग्लैंड 95 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है।



Source link