सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए अपने डाइट में शामिल करें ये पांच चीज़ें

14695
Increasing sex power tips
Increasing sex power tips

एक खुशहाल वैवाहिक जीवन के लिए सेक्स बहुत ही आवश्यक चीज है। पार्टनर्स की संतुष्टि ही वैवाहिक रिश्ते को सुखमय बनाए रखती है। ऐसा देखा गया है कि आजकल की भागदौड़ भरी ज़िन्दगी में लोग खानपान और शरीर का ध्यान नहीं रख पाते हैं जिससे पुरुषों की सेक्स लाइफ ख़राब हो जाती है और उनमे शीघ्र पतन जैसी समस्याएं होने लगती हैं। आइये हम आपको कुछ ऐसे नुस्खें बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

1- अश्वगंधा एक प्रभावी औषधीय जड़ी बूटी है। पुरुषों में यौन समस्याओं का इलाज करने के लिए ज्यादातर लोग अश्वगंधा का सेवन करने की सलाह देते हैं।

2 14 -

2- केसर के अंदर कई सारे ऐसे गुण पाए जाते है। जो आपके शरीर के लिए बेहद लाभकारी होते है। इसके अलावा के यह आपके यौन जीवन को बेहतर बनाने के लिए भी काफी ज्यादा फेमस है। बादाम के अंदर जिंक और विटामिन ई होता है। जो यौन जीवन ऑपरेशन के लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। इतना ही नहीं यह प्रजनन से जुड़ी समस्याओं मैं भी आपकी मदद करता है।

3- अदरक और शहद शीघ्रपतन के लिए एक असरदार घरेलू उपाय है। अदरक लिंग क्षेत्र में रक्त प्रभाव में वृद्धि करने में मदद करता है। जिससे आप को कंट्रोल मिलता है और शहद आपकी स्ट्रेंथ बढ़ाने में मदद करता है।

यह भी पढ़ें: बिस्तर पर न करें ये सात गलतियां, हो सकता है मूड ख़राब

4- अपने यौन जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपको लहसुन का सेवन भी करना चाहिए। यह लिंग में रक्त प्रवाह बढ़ाने के साथ-साथ आपके शरीर को गर्मी देने का काम भी करता है।

5- अगर आप शीघ्रपतन की समस्या से परेशान है। तो आपको हरी प्याज के बीजों का सेवन करना चाहिए। इसके बीजों के अंदर एक ऐसा कुछ पाया जाता है जो सामान्य रूप से प्याज के सेवन से भी आप को सेक्स से जुड़ी समस्याओं में मदद करता है।