Adampur Bypoll Result: गुजरात में 90 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा करने वाली AAP की आदमपुर में जमानत जब्त

118
Adampur Bypoll Result: गुजरात में 90 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा करने वाली AAP की आदमपुर में जमानत जब्त

Adampur Bypoll Result: गुजरात में 90 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा करने वाली AAP की आदमपुर में जमानत जब्त

Adampur By-Election Result 2022: हिसार जिले की आदमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार भव्य बिश्नोई जीत गए हैं। उन्हें 15,714 वोटों से जीत मिली है। उपचुनाव में कुल 22 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। दूसरे नंबर कांग्रेस के प्रत्याशी जयप्रकाश रहे। वहीं आम आदमी पार्टी चौथे स्थान पर रही।

 

अरविंद केजरीवाल

हाइलाइट्स

  • आदमपुर विधानसभा उपचुनाव में आप की जमानत जब्त
  • आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सतिंदर सिंह को पड़े 3413 वोट
  • आदमपुर उपचुनाव में आम आदमी पार्टी तीसरे स्थान पर रही
हिसार: गुजरात विधानसभा चुनाव में 90 से ज्यादा सीटों को जीतने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी हरियाणा की आदमपुर सीट पर हुए उपचुनाव में अपनी जमानत भी नहीं बचा पाई और उनकी जमानत जब्त हो गई। आप प्रत्याशी सतिंदर सिंह को सिर्फ 3413 वोट पड़े और वो अपनी जमानत जब्त होने से नहीं बचा पाए। हार के बाद आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने हार स्वीकार करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी आदमपुर के वोटरों का आदेश नतमस्तक होकर स्वीकार करती है। जनता का आदेश हुआ है कि लोगों के बीच जाकर और मेहनत करें।

सुशील गुप्ता ने कहा कि लोग आम आदमी पार्टी को व्यवस्था परिवर्तन के लिए जानते हैं, इसलिए उपचुनाव की राजनैतिक लड़ाई को आम आदमी पार्टी के लिए उपयुक्त नहीं माना। लेकिन इस चुनाव से ये भी स्पष्ट हो गया कि हरियाणा में विपक्ष की जगह खाली है और बीजेपी को हरा पाना कांग्रेस और भूपेंद्र हुड्डा के बस की बात नहीं है। इसलिए आम आदमी पार्टी अब 2024 में व्यवस्था परिवर्तन और सरकार बनाने का लक्ष्य लेकर लोगों के बीच जाएगी।
navbharat times -Adampur Bypoll Result: भव्य बिश्नोई के सहारे बीजेपी की शानदार जीत, पहली बार आदमपुर में लहराया भगवा
बता दें कि आदमपुर उपचुनाव की मतगणना में 15 हजार से ज्यादा वोटों से बीजेपी प्रत्याशी भव्य बिश्नोई को जीत प्राप्त हुई। भव्य बिश्नोई ने सभी 13 राउंड में जीत बरकरार रखी। इस चुनावी जंग में कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश दूसरे पायदान पर रहे। मतगणना पूरी होने के बाद जय प्रकाश ने कहा कि वह 2024 में होने वाला चुनाव आदमपुर से लड़ेंगे।
navbharat times -Adampur Bypoll Result: आदमपुर उपचुनाव में भव्य बिश्नोई की जीत, दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस, AAP-इनेलो की जमानत जब्त
भव्य के समर्थकों ने पटाखे फोड़कर मनाया जश्न
भव्य की जीत के बाद उनके समर्थकों ने नारेबाजी और पटाखे फोड़कर जश्न मनाना शुरू कर दिया। बता दें कि भजन लाल के छोटे बेटे कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफा देकर कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने के कारण आदमपुर सीट पर उपचुनाव हुआ। आदमपुर सीट पर वर्ष 1968 से भजन लाल परिवार का कब्जा है। आदमपुर सीट से दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल नौ बार और उनकी पत्नी जस्मा देवी एक बार तथा उनके बेटे कुलदीप चार बार विधायक रहे।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News