बालिका गृहकांड में आरोपी ब्रजेश ठाकुर को मिली उम्रकैद

0
crime
बालिका गृहकांड में आरोपी ब्रजेश ठाकुर को मिली उम्रकैद

मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड मामले में दिल्ली की साकेत कोर्ट ने आरोपियों की सजा का ऐलान कर दिया है। मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। अब वह ताउम्र सलाखों के पीछे रहेगा। । सजा का ऐलान होते ही ब्रजेश ठाकुर रो पड़ा।

इस मामले के आरोपी ब्रजेश ठाकुर की गिरफ्तार के बाद सबसे सवाल पूछे जा रहे हैं. सबसे ज़्यादा सवाल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके मौन रहने के कारण पूछे जा रहे हैं लेकिन सबसे अहम सवाल कोई नहीं पूछ रहा है.

इस पूरे मामले की जांच सीबीआई ने की थी और जांच की रिपोर्ट कोर्ट को सौंपी थी और दोषियों को अधिकतम सजा की गुहार लगाई थी।आपको बताते जाए कि TISS की विंग ‘कोशिश’ की रिपेार्ट में बालिका गृह कांड का खुलासा हुआ था, जिसकी रिपोर्ट चौंकाने वाली थी।

रिपोर्ट में कहा गया था कि बालिका गृह में करीब 40 से अधिक बच्चियों के साथ यौनशोषण किया गया था। नाबालिग बच्चियों ने जो बताया था वो बातें रोंगटे खड़े करने वाली थी। इस रिपोर्ट के खुलासे के बाद तहलका मच गया था।

यह भी पढ़ें :5 साल की बच्ची से रेप कर उसके शव के किए टुकड़े-टुकड़े, आरोपी गिरफ्तार

उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के मुताबिक इस मामले में सुनवाई प्रतिदिन चली और छह माह के भीतर पूरी कर ली गई। अदालत ने 30 मार्च, 2019 को ठाकुर समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए थे। अदालत ने बलात्कार, यौन उत्पीड़न, नाबालिगों को नशा देने, आपराधिक धमकी समेत अन्य अपराधों के लिए मुकदमा चलाया था।