वास्तु के अनुसार अगर घर में टोटी से पानी टप-टप करता रहता है तो क्या नुकसान होता है?

1046
news

हिन्दू धर्म में ज्योतिष विद्या के साथ वास्तु शास्त्र हमारे जीवन को सफलता और समृद्धि के मार्ग पर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जबकि लोग यह सुनिश्चित करते हैं कि सभी फर्नीचर और दरवाजे वास्तु शास्त्र के अनुसार ठीक से संरेखित हैं, वे अक्सर भूल जाते हैं कि नल और खुले आलमीरा जैसी छोटी चीजें भी उनके घर की आभा पर गहरा प्रभाव डाल सकती हैं। ।

नल के रिसाव के बारे में बात करते हुए, यह हमेशा माना जाता है कि टूटे हुए नल घरों में मौजूद नहीं होने चाहिए। साथ ही वास्तु शास्त्र में, लीक नल को एक बुरा संकेत माना जाता है क्योंकि वे बुरी किस्मत का प्रतीक हैं। लाईकिंग नल का असर वास्तुशास्त्र के अनुसार हो सकता है। आचार्य इंदु प्रकाश ने खुलासा किया कि घर में टपकते नल की उपस्थिति अनावश्यक खर्च को इंगित करती है।

tap non fiiii -

विशेष रूप से अगर नल रसोई में है, तो इसे वास्तु दोष माना जाता है। अगर नल से पानी टप-टप कर रही है तो आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, ऐसा कहा जाता है कि आग और पानी के सह-अस्तित्व से समस्याएं पैदा होती हैं। इस मामले में, घर में रहने वाले लोग बीमार पड़ सकते हैं या अपने पेशेवर जीवन में परेशानियों का सामना कर सकते हैं। यह घर में टूटे अन्य उपकरणों के परिणामस्वरूप भी हो सकता है जो केवल अधिक अनावश्यक खर्च का कारण बन सकता है।

tap non -

आचार्य इंदु प्रकाश यह भी बताते हैं कि अगर पानी की बर्बादी का कारण वरुण देव दोष भी होता है जो घर में नकारात्मकता ला सकता है। इसलिए यह सलाह दी जाती है कि यदि आपके घर में नल टूट गया है या लीक हो रहा है, तो उसे जल्दी ठीक करवाएं।

यह भी पढ़े:होली के त्योहार के पीछे के वैज्ञानिक कारण क्या हैं ?